विज्ञापन
This Article is From Mar 05, 2023

सचिन तेंदुलकर को खल रही है इस खास दोस्त की कमी, इमोशनल मैसेज शेयर कर लिखी ये बात

सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक वार्न का पिछले साल 4 मार्च के दिन थाईलैंड में छुट्टियां बिताते समय दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर उन दिनों को याद किया जो उन्होंने वार्न के साथ बिताए थे.

सचिन तेंदुलकर को खल रही है इस खास दोस्त की कमी, इमोशनल मैसेज शेयर कर लिखी ये बात
सचिन तेंदुलकर ने शेन वॉर्न को किया याद
नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर ने अपने ‘महान मित्र'दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न को उनकी पहली पुण्यतिथि पर मार्मिक शब्दों में याद किया.बता दें कि सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक वार्न का पिछले साल 4 मार्च के दिन थाईलैंड में छुट्टियां बिताते समय दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर उन दिनों को याद किया जो उन्होंने वार्न के साथ बिताए थे. उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें यह दोनों दिग्गज क्रिकेटर एक दूसरे से बात कर रहे हैं.

तेंदुलकर ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा,‘‘हमने मैदान में कुछ यादगार मुकाबले खेले हैं और मैदान के बाहर भी कुछ यादगार पल बिताए हैं. मुझे एक महान क्रिकेटर की ही नहीं एक महान मित्र की भी कमी खल रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि अपने सेंस ऑफ द हयू्मर और करिश्मे से आप स्वर्ग को भी पहले से अधिक आकर्षक जगह बना रहे होंगे.'' तेंदुलकर और वार्न ने 29 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक दूसरे का सामना किया. इनमें से चार अवसरों पर वार्न ने तेंदुलकर को आउट भी किया.

कैसे हुआ था निधन?
ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का 4 मार्च 2022 को निधन हो गया था. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के निधन दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने की वजह से हुआ. वॉर्न उस समय थाईलैंड में मौजूद थे. मिली जानकारी के अनुसार वॉर्न अपने विला में थे, जहां उन्हें बेसुध हालत में पाया गया.क्रिकेट जगत समेत विश्व भर में उन्हें चाहने वालों को इस खबर से एकदम से हिला दिया था.
ऐसा रहा क्रिकेटिंग करियर
बात करें वॉर्न के क्रिकेटिंग करियर की तो उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने अपनी टीम के लिए 145 टेस्ट मैच खेलते हुए 273 पारियों में 25.4 की एवरेज से कुल 708 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 48 बार चार और 37 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
सचिन तेंदुलकर को खल रही है इस खास दोस्त की कमी, इमोशनल मैसेज शेयर कर लिखी ये बात
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com