SA vs SL: धोनी के चेले को बुरी तरह लूट लिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने, किस्मत में लिखा था यह अनचाहा रिकॉर्ड

South Africa vs Sri Lanka, 4th Match: यह देखना होगा कि श्रीलंकाई बॉलर लगे इस सदमें से कितनी जल्द और कैसे खुद को उबारते हैं!

SA vs SL:  धोनी के चेले को बुरी तरह लूट लिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने, किस्मत में लिखा था यह अनचाहा रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में शनिवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में  दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka, 4th Match) के बीच खेले गए दोनों टीमों के ही मेगा इवेंट के अपने-अपने पहले  मैच दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई बॉलरों की बुरी तरह लंका लगा दी. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने लंकाई बॉलरों की जमकर कुटाई करते हुए 50 ओवरों में World Cup के करीब 48 साल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए बोर्ड पर 5 विकेट पर 428 रन टांग दिए. और जब स्कोर ऐसा होगा, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि गेंदबाजी करने वाले बॉलरों का क्या हाल हुआ होगा, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के चेले की इतनी बुरी तरह धुलाई होगी, यह तो एक बार को किसी ने भी नहीं सोचा था.

धोनी के यह चेले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले और इस साल आईपीएल में सभी को प्रभावित करने वाले और जूनियर लसिथ मलिंगा कहे जाने वाले मथीशा पाथिराना हैं. सभी फैंस को अभी  भी वे तस्वीरें याद हैं कि जब पाथिराना की बड़ी बहन ने धोनी से आईपीएल में मुलाकात की थी. तब धोनी ने कहा था, "आप चिंता न करें, अब पाथिराना का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है." मैच से पहले तक खबरें  ऐसी आ रही थीं कि वह पूरी तरह फिट न होने के कारण मैच नहीं खेल पाएंगे. और जैसा उनके साथ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने किया, उससे देखते हुए तो यही कजा जा सकता है कि वह इस मैच में न खेलते तो, तो यह ज्यादा अच्छा था. 


दरअसल इस मैच में पाथिराना की इतनी बुरी तरह पिटाई हुई कि  वह श्रीलंका वनडे इतिहास में दस ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड पूर्व पेसर असांथा डि मेल ने विंडीज के खिलाफ साल 1987 में कराची में किया था. तब उन्होंने कोटे में 91 रन दिए थे. इसके अलावा नुवान प्रदीप ने साल 2019 में ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 88 और थिसारा परेरा ने साल 2015 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 97 रन दिए थे. लेकिन अब इस मामले में टॉप पर पाथिराना पहुंच गए हैं. और इतनी सी छोटी उम्र में ही उनके माथे पर यह दाग लग गया. पाथिराना ने अपने कोट में 95 रन दिए. कोई मेडेन नहीं रहा और हिस्से में आया एक विकेट. सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह रही कि उन्होंने 13 वाइड गेंद फेंकी. और आंकड़ा 95 को छूता हुआ इकॉनमी रन-रेट 9.50 का करा गया. मतलब अनचाहे शतक से बस बाल-बाल बच गए पाथिराना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com