SA vs PAK 3rd ODI: फखर जमां ने ठोका लगातार दूसरा शतक, ऐसा कर वनडे में बनाया एक और नया कीर्तिमान

South Africa vs Pakistan, 3rd ODI: फखर जमां (Fakhar Zaman) ने अपने वनडे करियर का छठा शतक ठोक दिया है. बता दें कि पिछले वनडे में भी जमां ने शानदार 193 रन की पारी खेली थी. सीरीज की तीसरे वनडे मैच में भी जमां ने कमाल की बल्लेबाजी जारी रखी और शतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की खूब धुनाई की है

SA vs PAK 3rd ODI: फखर जमां ने ठोका लगातार दूसरा शतक, ऐसा कर वनडे में बनाया एक और नया कीर्तिमान

फखर जमां ने ठोका वनडे का छठा शतक

South Africa vs Pakistan, 3rd ODI: फखर जमां (Fakhar Zaman) ने अपने वनडे करियर का छठा शतक ठोक दिया है. बता दें कि पिछले वनडे में भी जमां ने शानदार 193 रन की पारी खेली थी. सीरीज की तीसरे वनडे मैच में भी जमां ने कमाल की बल्लेबाजी जारी रखी और शतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की खूब धुनाई की है. जमां ने अपने साथी ओपनर इमाम उल हक के साथ पहले विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी थी. इमाम-उल हक 73 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां (Fakhar Zaman) और इमाम उल हक ने लगातार 5वें वनडे मैच में 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना दिया है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में जमां और इमाम-उल-हक पहले ओपनर बल्लेबाजी जोड़ी बन गई है जिनके नाम वनडे में लगातार 5 मैच में शतकीय साझेदारी निभाने का कारनामा दर्ज है.

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने खेला प्रैक्टिस मैच, धोनी और रैना की बल्लेबाजी का दिखा जलवा, देखें Video

इसके अलावा फखर जमां (Fakhar Zaman) ऐसे केवल तीसरे विजिटिंग बल्लेबाज बन गाए हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीकी धरती पर वनडे में लगातार 2 मैच में शतक लगाया हो. जमां से पहले ऐसा कारनामा साउथ अफ्रीका में केविन पीटरसन (2005) और जो रूट ने (2016) में किया था. 

फखर जमां अपना 50वां वनडे मैच खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक जमाकर कमाल कर दिया है. बता दें कि जमां वनडे में 50 मैच तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. पहले नंबर पर हाशिम अमला हैं जिन्होंने अपने 50वें मैच तक कुल 2486 रन बनाए थे. अभी तक जमां ने 2262 रन 50वें वनडे मैच तक बना लिए हैं. 

IPL 2021: ब्रेंडन मैक्कुलम ने टेनिस रैकेट से करवाई सुपरमैन अंदाज में कैचिंग प्रैक्टिस, हरभजन सिंह ने यूं लपक लिया..देखें Video

वहीं फखर जमां पाकिस्तान की ओर से पहले 50 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने जहीर अब्बास के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. जहीर अब्बास ने अपने पहले 50 वनडे मैच में 2234 रन बनाए थे. बाबर आजम ने पहले 50 मैच में 2129 रन बनाए थे. 


तीसरे वनडे में फखर 101 रन बनाकर आउट हुए लेकिन अपनी पारी से उन्होंने फैन्स का दिल जीत लिया. अपनी 101 रन की पारी में पाकिस्तानी ओपनर ने 9 चौके और 3 छक्के जमाए, जमां ने 104 गेंद पर यह शतकीय पारी खेली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.