जो कभी फटे जूते पहनकर खेला करता था, उसी ने अपने देश को दिलाई ऐतिहासिक जीत

Ryan Burl Story: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतकर जिम्बाब्वे (AUS vs ZIM) ने इतिहास रच दिया. पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जिम्बाब्वे ने इंटरनेशनल मैच जीतने का कमाल किया.

जो कभी फटे जूते पहनकर खेला करता था, उसी ने अपने देश को दिलाई ऐतिहासिक जीत

जिम्बाब्वे क्रिकेटर रेयान बर्ल की अद्भूत कहानी

Ryan Burl Story: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतकर जिम्बाब्वे (AUS vs ZIM) ने इतिहास रच दिया. पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जिम्बाब्वे ने इंटरनेशनल मैच जीतने का कमाल किया. जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत में  रेयान बर्ल (Ryan Burl) हीरो बने थे. बर्ल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की और 10 रन देकर 5 विकेट लिए. बर्ल को ही प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. स्पिनर बर्ल की बेहतरीन परफॉर्मेंस ने जिम्बाब्वे क्रिकेट को नई दिशा दी है. 

VIDEO : ...जब 'Sexy' शब्द बोलने से ऐसे हिचकिचाने लगे भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़

बता दें कि कुछ दिन पहले की ही बात है जब इस क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर अपनी फटे जूते की तस्वीर शेयर कर अपना दर्द बयां किया था. दरअसल बर्ल ने 22 मई 2021 को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने अपने फटे जूते की तस्वीर शेयर कर लिखा था कि क्या हमें कोई स्पांसर मिल सकता है जिससे उनके जूते की मरम्मत हो सके. उनके द्वारा किया गया ट्वीट खूब वायरल हुआ था और फिर  ब्रांड प्यूमा ने मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए थे. आखिर में प्यूमा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, अब ग्लू को हटाने का समय आ गया है, हम आपको कवर करेंगे.'


ब्रांड प्यूमा की मदद से बर्ल को जूते का एक नया किट मिला था, यही नहीं उनके बाकी साथियों के लिए भी प्यूमा ने जूते का किट भेजकर उनके करियर का नया आयाम दिया था. 

अब उसी खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे के लिए मैच जिताऊ परफॉर्मेंस कर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया. उनके परफॉर्मेंस ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए नया इतिहास लिख दिया है. तीसरे वनडे में बर्ल ने जहां 5 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों की हालत खराब की, उसे देखकर हर कोई हैरान था. रेयान बर्ल ने अपने खेल से एक बार फिर यह बात साबित कर दी है कि यदि किसी टैलेंटेड खिलाड़ी की हर तौर पर मदद की जाए तो एक न एक दिन उसके पीछे की गई मेहनत रंग लाती है. इसका ताजा उदाहरण रेयान बर्ल (Ryan Burl Story) हैं. 

ऐतिहासिक जीत की खुशी मनाते नहीं थक रहे जिम्बाब्वे खिलाड़ी, टीम बस में हैरत भरे अंदाज में जश्न मनाकर लूट रहे महफिल- Video

बर्ल के इस जज्बे को सलाम है. बता दें कि बर्ल ने 18 गेंदों के दौरान 5 विकेट हॉल करने में कामयाबी पाई थी. वनडे क्रिकेट में सिर्फ श्रीलंका के चमिंडा वास ही एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 16 गेंदों पर 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com