Ruturaj Gaikwad: "पहली पारी में...", हार को लेकर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कह दी बड़ी बात, इसे बताया सबसे बड़ा कारण

Ruturaj Gaikwad on Lose vs DC: पिछले दो मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर (52 रन) और पृथ्वी साव (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के बाद पंत (Rishabh Pant) के अर्धशतक से पांच विकेट पर 191 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया.

Ruturaj Gaikwad:

Ruturaj Gaikwad on Lose vs DC

Ruturaj Gaikwad on Lose vs DC: कप्तान ऋषभ पंत (51 रन) के अर्धशतक जड़कर लय हासिल करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) मैच में गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 20 रन से हराकर इस सत्र में अपना खाता खोल लिया. पिछले दो मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर (David Warner) (52 रन) और पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के बाद पंत (Rishabh Pant) के अर्धशतक से पांच विकेट पर 191 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद टूर्नामेंट से वापसी कर रहे पंत की 32 गेंद की अर्धशतकीय पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार चौके और तीन छक्के जड़े थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khalil Aehmad) (21 रन देकर दो विकेट) ने शुरूआती झटके दिये जिससे टीम उबर नहीं सकी और छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी. यह सीएसके की इस सत्र में तीन मैच में यह पहली हार है.

हार पर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने (गेंदबाजों ने) शुरुआत (पावरप्ले) के बाद वापसी की उससे मैं काफी खुश था. उन्हें 191 पर रोकना अच्छा प्रयास था. पहली पारी में पिच बेहतर स्थिति में थी. दूसरी पारी में अतिरिक्त सीम मूवमेंट और स्पंजी उछाल था. मुझे लगा कि वह (रचिन) बड़े अंतर से चूक रहा है. हम पहले तीन ओवरों में आगे नहीं बढ़ सके और यही अंतर था. अतिरिक्त सीम मूवमेंट था और हम इसका फायदा नहीं उठा सके और हम हमेशा पीछे रहे. हमें रन गति कम करने के लिए बड़ा ओवर नहीं मिला. वास्तव में यदि पावरप्ले में मदद के लिए लाइन में एक अतिरिक्त गेंदबाज हो. दीपक हमेशा 3 ओवर गेंदबाजी करते हैं. भले ही पहले चार ओवर अच्छे थे, लेकिन आखिरी दो ओवर महंगे थे. दो अच्छे गेम के बाद आप उम्मीद कर सकते हैं कि तीसरा गेम बराबरी से नीचे जाएगा और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है. बस दो या तीन हिट इधर-उधर, मैदान में अगर हम एक या दो बाउंड्री रोक देते तो बात अलग हो सकती थी.