PCB में फिर बवाल, कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे शाहीन अफरीदी, बोर्ड के इस कदम के चलते ले सकते हैं बड़ा फैसला- रिपोर्ट

Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट और टी20 कप्तान के रूप में अपने भविष्य से संबंधित चर्चा में शामिल नहीं होने से निराश तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.

PCB में फिर बवाल, कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे शाहीन अफरीदी, बोर्ड के इस कदम के चलते ले सकते हैं बड़ा फैसला- रिपोर्ट

Shaheen Shah Afridi: कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में बीते कुछ दिनों से लगाचार इस बात को लेकर चर्चा है कि बोर्ड बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बना सकता है. भारत में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन उनकी अगुवाई में पाकिस्तानी टीम ने खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद से यह ध्यान में रखते हुए कि इस साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, बाबर को दोबारा से कप्तान बनाने की बात हो रही है.

हालांकि, पाकिस्तान के मौजूदा टी20 टीम के कप्तान इस बात से खुश नहीं हैं और वो टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का विचार कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट और टी20 कप्तान के रूप में अपने भविष्य से संबंधित चर्चा में शामिल नहीं होने से निराश तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. शाहीन के करीबी एक जानकार सूत्र ने कहा कि गेंदबाज इस बात से नाराज हैं कि जहां तक ​​कप्तानी या कोचों की नियुक्ति का सवाल है, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी या राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने एक बार भी उनसे अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात नहीं की है.


रिपोर्ट के अनुसार, शाहीन शाह अफरीदी के एक करीबी सूत्र ने कहा,"शाहीन का निराश होना उचित है क्योंकि राष्ट्रीय टी20 कप्तान होने के नाते उन्हें उम्मीद थी कि अगर बोर्ड/चयनकर्ता उन्हें हटाना भी चाहते हैं तो उन्हें इसके पीछे के कारणों के बारे में सूचित करने और उन्हें हर चीज के बारे में जानकारी देने की शालीनता होगी." सूत्र ने कहा कि शाहीन इस बात से निराश हैं कि उन्हें लूप में नहीं रखा गया क्योंकि पीसीबी प्रमुख ने इस सप्ताह टी20 विश्व कप, कोचों की नियुक्ति और कप्तानी पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और बाबर आजम के साथ चर्चा की थी.

शाहीन शाह अफरीदी के एक करीबी सूत्र ने आगे कहा,"शाहीन का मानना ​​है कि अगर बोर्ड उन्हें हटाना चाहता है तो उन्हें पहले ही इसकी जानकारी दे देनी चाहिए थी क्योंकि वह खुद भी पद छोड़ने को तैयार हैं. दरअसल, अब उनके कुछ करीबी लोगों ने उन्हें ऐसा करने और सभी से दूर जाने की सलाह दी है. बोर्ड द्वारा अराजकता और भ्रम पैदा किया जा रहा है."

पिछले नवंबर में भारत में विश्व कप के बाद शाहीन को टी20 कप्तान बनाया गया था जब जका अशरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख थे. शाहीन की नियुक्ति पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में लाहौर कलंदर्स फ्रेंचाइजी को लगातार दो खिताब दिलाने की उनकी क्षमता के आधार पर की गई थी. लेकिन कप्तान बनाए जाने के बाद, शाहीन न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज 1-4 से हार गए और कलंदर्स के साथ भी अपना जादू नहीं दोहरा सके क्योंकि वे हाल ही में पीएसएल में तालिका में सबसे नीचे रहे.

शाहीन अभी काकुल में ट्रेनिंग कैंप में हैं और वो सेना के ट्रेनर की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं. माना जा रहा है कि शाहीन कप्तानी के मुद्दे पर बाबर, मुहम्मद रिजवान, शादाब खान और फखर जमान सहित अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ खुलकर बातचीत करेंगे और फिर खुद ही अंतिम फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें: RCB vs KKR: बीच मैच में फिर आमने-सामने आए विराट कोहली-गौतम गंभीर, पूर्व दिग्गज ने ऐसा करके लूटी महफिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "गौतम गंभीर Oscar के हकदार...": विराट कोहली को गले लगाने पर सुनील गावस्कर