RR vs RCB, IPL 2024: राजस्थान की लगातार चौथी जीत, बटलर का 58 गेंदों पर नाबाद शतक

RR vs RCB IPL 2024: आखिरी ओवर में बटलर ने छक्का जड़कर शतक पूरा करने के साथ ही राजस्थान को पांच गेंद बाकी रहते हुए लगातार चौथी जीत दिला दी. 

RR vs RCB, IPL 2024:  राजस्थान की लगातार चौथी जीत, बटलर का 58 गेंदों पर नाबाद शतक

IPL 2024 RR vs RCB: बटलर आरसीबी के खिलाफ फॉर्म हासिल करते दिखे

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, 19th Match: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में शनिवार को खेले गए इकलौते मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते और आरसीबी के सपने और कोहली के शतक पर पानी फिरते हुए उसे छह विकेट से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की. आरसीबी से जीत के लिए मिले 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी ओर से बस एक ही गलती हुई, जब पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले आउट हो गए. और फिर यहां से पूरी तरह से राजस्थान का एकाधिकार रहा. पिछले तीनों मैचों में फ्लॉप रहे जोस बटलर (नाबाद 100, 58 गेंद, 9 चौके, 4 छक्के) ने वापसी के लिए घरेलू मैदान चुना. और उन्होंने अपने ही चिर-परिचित अंदाज में एक छोर पर बैटिंग करते हुए मुकाबले को एकतरफा बना दिया, तो कप्तान संजू सैमसन (69 रन, 42 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के) से भी उन्हें अच्छा सहारा मिला. बीच में कुछ झटके लगे, लेकिन इनका कोई मतलब नहीं था. और आखिरी ओवर में बटलर ने छक्का जड़कर शतक पूरा करने के साथ ही राजस्थान को पांच गेंद बाकी रहते हुए लगातार चौथी जीत दिला दी. 

स्कोरबोर्ड

पहली पाली में आरसीबी ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (नाबाद 113 रन) की नाबाद शतकीय पारी से मेजबान राजस्थान के सामने जीत के लिए 184 रनों का  लक्ष्य रखा. राजस्थान से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद कुछ धीमे विकेट पर शुरुआत में विराट और कप्तान फैफ डु प्लेसी ने विकेट से समायोजित होने के लिए थोड़ा समय जरूर लिया, लेकिन ढलने के बाद इन दोनों ने बल्ले से जमकर बमबारी की. और शुरुआती छह ओवरों में ही बेंगलुरु का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रन था. पावर-प्ले खत्म होने के बाद दोनों खासकर विराट कोहली और ज्यादा आक्रामक होते गए. और जब फैफ (44) के रूप में पहला विकेट गिरा, तब तक दोनों मिलकर 14 ओवरों में 125 रन की साझेदारी कर चुके थे. इसके बाद मैक्सवेल और सौरव चौहान सस्ते में लौटे जरूर, लेकिन कोहली एक छोर पर झमाझम बरसते रहे. और आखिर में वह पारी शुरुआत करने के बाद बिना आउट हुए पवेलियन लौटे. और उनके इस प्रयास ने बेंगलुरु ने कोटे के 20 ओवरों में 3 विकेट पर 183 का स्कोर खड़ा कर लिया. राजस्थान के लिए चहल ने दो और नांद्रे बर्गर ने एक विकेट लिया. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 67 गेंदों पर शानदार शतक जड़ दिया, जो उनके आईपीएल करियर में आठवीं सेंचुरी रही. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में इससे पहले खेले 8 मैचों में कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही खराब था. वह इन 8 मैचों में 25 का भी औसत नहीं निकाल सके थे, लेकिन राजस्थान के खिलाफ इस बार उन्होंने पिछली नाकामियों की भरपाई करते हुए यादगार शतक जड़ा, जो उनके चाहने वालों को हमेशा याद रहेगा.

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच में खेलीं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार हैं: 

राजस्थान:  यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल

बेंगलुरु: फैफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), सौरभ चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, 19th Match Live Cricket Score


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com