विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2023 RR vs PBKS : सैम कुर्रन अपनी टीम के लिए बने 'वन मैन आर्मी', धुआंधार पारी से पंजाब को जिताया

RR vs PBKS : आईपीएल 2024 का 65वां मुकाबला बुधवार (15 मई) को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम जारी सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

IPL 2023 RR vs PBKS : सैम कुर्रन अपनी टीम के लिए बने 'वन मैन आर्मी', धुआंधार पारी से पंजाब को जिताया
Rajasthan vs Punjab IPL 2024 :

IPL 2023 RR vs PBKS : आईपीएल 2024 का 65वां मुकाबला बुधवार (15 मई) को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. वहीं राजस्थान की टीम को सीजन की 5वीं शिकस्त का सामना करना पड़ा है. राजस्थान की तरफ से दिए गए 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की तरफ से कप्तान सैम कुर्रन जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए कुल 41 गेंदों का सामना किया. इस बीच 153.66 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 63 रन बनाने में कामयाब रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. अपनी इस उम्दा पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 बेहतरीन छक्के लगाए लगाए. जिसके बदौलत उनकी टीम ने लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. कुर्रन को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. (Cricket Score)

लक्ष्य का पीछा करते हुए सैम कुर्रन के अलावा राइली रूसो और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेली. रूसो ने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों का सामना किया. इस बीच 169.23 की स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके निकले. उनके अलावा जितेश ने 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद खेले. इस बीच वह भी 22 रन बनाने में कामयाब रहे.

आवेश और चहल को मिली 2-2 सफलता 

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पंजाब किंग्स के खिलाफ आवेश खान और युजवेंद्र चहल क्रमशः 2-2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा ट्रेंट बोल्ट को 1 सफलता हाथ लगी.

144 रन बनाने में कामयाब हुई थी राजस्थान

इससे पहले बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज रियान पराग एक बार फिर लय में नजर आए. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 141.18 की स्ट्राइक रेट से 48 रन की सर्वाधिक पारी खेली. हालांकि, वह अर्धशतक लगाने से महज 2 रन से चूक गए. इस उम्दा पारी में उनके बल्ले से 6 चौके निकले. 

पराग के अलावा टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने 19 गेंद में 28 रन की पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर कैप्टन संजू सैमसन और टॉम कोहलर कैडरमोर रहे. ये दोनों बल्लेबाज 18-18 रन बनाने में कामयाब रहे.

कुर्रन, हर्षल और राहुल ने चटकाए 2-2 विकेट

पंजाब की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैप्टन सैम कुर्रन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर क्रमशः 2-2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इन तीनों गेंदबाजों के अलावा अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस को 1-1 सफलता हाथ लगी.

कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग XIराजस्थान रॉयल्सः

पंजाब किंग्सः प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन (कप्तान), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह.

IPL 2024 : RR vs PBKS | Rajasthan Royals vs Punjab Kings Scorecard, straight from Barsapara Cricket Stadium and Guwahati
 


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
IPL 2023 RR vs PBKS : सैम कुर्रन अपनी टीम के लिए बने 'वन मैन आर्मी', धुआंधार पारी से पंजाब को जिताया
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;