ब्रॉर्ड ने 19 साल बाद तोड़ा Robin Peterson का 'WORLD RECORD', पूर्व गेंदबाज हो गया दुखी, इस अंदाज में किया रिएक्ट

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वो कमाल किया जिसने किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी.

ब्रॉर्ड ने 19 साल बाद तोड़ा Robin Peterson का 'WORLD RECORD', पूर्व गेंदबाज हो गया दुखी, इस अंदाज में किया रिएक्ट

ब्रॉर्ड ने 19 साल बाद तोड़ा Robin Peterson का 'WORLD RECORD'

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वो कमाल किया जिसने किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की और एक ओवर में 35 रन कूटे जिसमें से 29 रन भारतीय गेंदबाज ने बल्ले से बनाया. ब्रॉर्ड के ओवर में 35 रन बनाकर बुमराह ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता पाई है. बुमराह टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं ब्रॉर्ड टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए. इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के स्पिनर रॉबिन पीटरसन (Robin Peterson) के नाम था. 

2003-04 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में लारा ने पीटरसन के खिलाफ एक ओवर में 28 रन बनाए थे. जिसमें छह वैध गेंदों में चार चौके और दो छक्के शामिल थे. यह अनचाहा रिकॉर्ड 18 सालों तक पीटरसन के नाम था. 

* "ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें
* 'ENG vs IND 5th Test: बुमराह ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा, तो सचिन तेंदलकर ने किया यह बड़ा कमेंट
* वार्म अप मैच में उमरान मलिक ने फेंकी खतरनाक गेंद, पलक झपकते ही बल्लेबाज का उखाड़ दिया मिडिल स्टंप- Video


क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

लेकिन अब यह रिकॉर्ड ब्रॉर्ड के नाम हो चुका है. इस मौके साउथ अफ्रीकी पूर्व स्पिनर दुखी हो गया है. दरअसल पीटरसन ने ट्वीट कर इसपर रिएक्ट किया और लिखा, 'रिकॉर्ड टूटने से दुखी हूं लेकिन रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए, अब नजर अगले पर..'

इतनी ही नहीं पीटरसन ने उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा कि 'मेरे रिकॉर्ड को टूटने में 19 साल लगे. मैंने कहा था कि क्रिकेट धैर्य का खेल है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि बुमराह ने जिस अंदाज में ब्रॉर्ड के खिलाफ बल्लेबाजी की उससे पूरे क्रिकेट जगत को साल 2007 में युवी के द्वारा ब्रॉर्ड की धुनाई की याद ताजा हो गई. जब  विश्व टी20 में भारतीय स्टार युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. नहीं, इंग्लैंड गेंदबाज ने  पांचवें टेस्ट में भारत की पहली पारी के 84वें ओवर में 35 रन लुटा दिये जिसमें छह अतिरिक्त रन (पांच वाइड और एक नो बॉल) भी शामिल थे. भारतीय कप्तान बुमराह 16 गेंद में चार चौके और दो छक्कों से 31 रन बनाए और नाबाद लौटे थे.