विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 14, 2023

Rishabh Pant को लगभग पूरे साल मैदान से रहना होगा दूर, ताजा मेडिकल रिपोर्ट से जानकारी आई सामने

क्रिकेट के निदेशक के रूप में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने वाले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा था, "ऋषभ पंत आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे."

Read Time: 16 mins
Rishabh Pant को लगभग पूरे साल मैदान से रहना होगा दूर, ताजा मेडिकल रिपोर्ट से जानकारी आई सामने
Rishabh Pant

Rishabh Pant Update: ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साल 2023 में अधिकांश समय मैदान से बाहर रहने की संभावना है. पंत पिछले महीने एक भयानक कार दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिसके बाद से मुंबई में उनका इलाज जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ी के बारे में BCCI को दिए गए ताजा मेडिकल अपडेट (Rishabh Pant Health Update) में कहा गया है कि कार दुर्घटना के प्रभाव से पंत के घुटने के तीनों प्रमुख लिगामेंट फट गए हैं, जिनमें से दो को हाल ही में फिर से ठीक किया गया था, जबकि तीसरे की सर्जरी छह सप्ताह बाद होने की उम्मीद है.

Advertisement

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि क्रिकेटर छह महीने के लिए एक्शन से बाहर हो सकतें हैं, जिसका मतलब यह है कि वह IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं, जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) से पहले उनके फिट होने की संभावनाओं पर भी सवाल उठाता है.

हाल ही में BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि पंत IPL में नहीं खेल सकेंगे. भारतीय स्टार को 30 दिसंबर (Rishabh Pant Accident Date) को अपनी मर्सिडीज कार के दुर्घटनाग्रस्त होने पर कई चोटें आईं. कार में आग लग गई और उन्हें एक बस चालक और कंडक्टर ने बचा लिया. पंत IPL में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान हैं. टूर्नामेंट इस साल (IPL 2023) खेल के कुछ सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सितारों के साथ मार्च या अप्रैल के अंत में शुरू जा रहा वाला है.

Advertisement

India vs England, Hockey World Cup: कब और कहां देखें भारत बनाम इंग्लैंड की लाइव स्ट्रीमिंग

Hockey World Cup 2023: स्पेन पर आसान जीत के बाद भारत के सामने इंग्लैंड की कड़ी चुनौती

क्रिकेट के निदेशक के रूप में दिल्ली कैपिटल्स (DC) में शामिल होने वाले गांगुली ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा, "ऋषभ पंत आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे."

Advertisement

गांगुली ने मंगलवार को कहा, "यह (टीम के लिए) शानदार आईपीएल होगा, हम अच्छा करेंगे लेकिन ऋषभ पंत की चोट का असर दिल्ली कैपिटल्स पर पड़ेगा."

Advertisement

दुर्घटना के बाद, 25 वर्षीय को अस्पताल ले जाया गया और आगे के इलाज और सर्जरी के लिए मुंबई ले जाने से पहले कुछ दिनों के लिए देहरादून में भर्ती कराया गया था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा कि पंत को कई चोटें लगी हैं जिसमें उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट, कलाई और टखने में चोट और पीठ पर खरोंच शामिल हैं.

विकेटकीपर और एक तेजतर्रार बल्लेबाज पंत भारतीय टेस्ट टीम (Team India) का एक मुख्य हिस्सा है. उन्होंने पिछले तीन सालों में भारत की कुछ सबसे यादगार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

लेकिन पिछले कुछ महीनों में सफेद गेंद के साथ उनका फॉर्म निराशाजनक रहा है और दुर्घटना के कुछ दिनों पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ चल रहे वनडे अंतरराष्ट्रीय और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था.

क्रिकेटर नहीं बल्कि MMA फाइटर बने महान पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम के बेटे तहमूर, देखें Pics

Hockey World Cup: भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हराकर की विजयी शुरुआत

13 साल की उम्र में 29 शतक लगाकर नन्हें क्रिकेटर अबीर नागपाल ने बनाया रिकार्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: इस साल, फिर वही हाल....इन 5 बातों ने किया RCB को खिताबी दौड़ से बाहर
Rishabh Pant को लगभग पूरे साल मैदान से रहना होगा दूर, ताजा मेडिकल रिपोर्ट से जानकारी आई सामने
Update Points Table: Hyderabad qualified for playoff, cast your gaze at team situation
Next Article
Update Ponts Table: हैदराबाद के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई के बाद देखें अपडेट प्वाइंट्स टेबल, कौन सी टीम है किस नंबर पर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;