क्रिकेटर नहीं बल्कि MMA फाइटर बने महान पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम के बेटे तहमूर, देखें Pics

56 वर्षीय वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि उनका बेटा तहमूर एक दिन पेशेवर MMA फाइटर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए अमेरिका में रह रहा है.

क्रिकेटर नहीं बल्कि MMA फाइटर बने महान पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम के बेटे तहमूर, देखें Pics

Wasim Akram and Son Tahmoor

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) के बेटे तहमूर अकरम मिक्स्ड मार्शल आर्ट (MMA) फाइटर बन गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट पाकिस्तान (Cricket Pakistan) में हो रहे बदलाव पर बात की. 'स्विंग के सुल्तान' ने तहमूर के बारे में भी जानकारी शेयर की. तहमूर (Wasim Akram Son) एक एमेचर MMA एथलीट है, जिन्होंने हाल ही में एक फाइट में भाग लिया था. एक सवाल के जवाब में 56 वर्षीय ने कहा कि उनका बेटा तहमूर एक दिन पेशेवर MMA फाइटर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए अमेरिका में रह रहा है.

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "मेरा बेटा अमेरिका में रह रहा है, वहां ज्यादा क्रिकेट नहीं है, वैसे भी, मैंने अपने बच्चों को उनकी पसंद की जिंदगी जीने का अधिकार दिया है. अगर वह फाइटर बनना चाहते हैं, तो उन्हें जरूर बनना चाहिए."


पिछले साल, 104 टेस्ट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए 414 विकेट लेने वाले अकरम ने खुलासा किया था कि वह कोकीन के आदी थे.

उन्होंने बताया था कि टेलीविजन में क्रिकेट पंडित के रूप में काम करते हुए उन्होंने कोकीन लेना शुरू कर दिया था.

गौरतलब है कि अकरम की पहली पत्नी हुमा (Wasim Akram Wife) का 2009 में एक दुर्लभ फंगल संक्रमण के कारण देहांत हो गया था.

BBC.co.uk ने अकरम के हवाले से कहा, "साउथ एशिया में शोहरत की संस्कृति सब उपभोग, मोहक और भ्रष्ट करने वाली है. आप एक रात में 10 पार्टियों में जा सकते हैं, और कुछ कर सकते हैं. और इसका मुझ पर असर पड़ा. हुमा का आखिरी निःस्वार्थ, अचेतन काम मुझे मेरी ड्रग की समस्या से ठीक करना था. जीवन जीने का वह तरीका खत्म हो गया और फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा."

अपनी पहली पत्नी (Wasim Akram Wife) की मौत के बाद अकरम ने 12 अगस्त 2013 को ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली शानीरा थॉम्पसन से शादी की.

India vs England, Hockey World Cup: कब और कहां देखें भारत बनाम इंग्लैंड की लाइव स्ट्रीमिंग

Hockey World Cup 2023: स्पेन पर आसान जीत के बाद भारत के सामने इंग्लैंड की कड़ी चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Hockey World Cup: भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हराकर की विजयी शुरुआत

13 साल की उम्र में 29 शतक लगाकर नन्हें क्रिकेटर अबीर नागपाल ने बनाया रिकार्ड