विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 21, 2023

'बाजीगर' रिंकू सिंह ने नवीन उल हक और पंड्या की अटका दी थी सांसे, ऐसा था आखिरी 12 गेंदों का रोमांच, Video

Rinku Singh KKR vs Naveen-ul-Haq: रिंकू सिंह ने एक बार फिर दिखाया कि, क्यों वो इस सीजन केकेआर के असली बाजीगर हैं. अब लखनऊ के खिलाफ मैच में रिंकू ने धमाल मचाकर हंगामा खड़ा कर दिया. खासकर नवीन उल हक के खिलाफ रिंकू ने धावा बोलकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया.

'बाजीगर'  रिंकू सिंह ने नवीन उल हक और पंड्या की अटका दी थी सांसे, ऐसा था आखिरी 12 गेंदों का रोमांच, Video
Rinku Singh KKR vs Naveen-ul-Haq आखिरी 2 ओवर का रोमांच

Rinku Singh KKR: एक बार फिर केकेआर (KKR) के लिए रिंकू सिंह 'बाजीगर' बने और जीत दिलाते-दिलाते रह गए. अहम मैच में लखनऊ ने केकेआऱ को 1 रन से हरा दिया. इस मैच में रिंकू ने 33 गेंद पर नाबाद 67 रन की पारी खेली, आखिरी 2 गेंद पर केकेआर को 12 रन की दरकार थी. 2 छक्के की जरूरत थी. रिंकू ने पांचवीं गेंद पर चौका और छठी गेंद पर छक्का लगाया. इस तरह से केकेआर आखिर में 1 रन से मैच हार गया. (Rinku Singh Baazigar)

जानें प्वाइंट्स टेबल का पूरा हाल, इन 3 टीमों के बीच आखिरी स्थान पर पहुंचने की रेस

आखिरी ओवर में हो गई थी रिंकू सिंह से गलती और पलट गया बाजी
दरअसल, 20वें ओवर की तीसरी गेंद जो यश ठाकुर ने फेंकी थी, उस गेंद पर रिंकू बड़ा शॉट मारने में असफल रह गए थे. लेकिन केकेआऱ के इस बाजीगर के पास रिस्क लेते हुए 2 रन दौड़कर लेने का मौका था. लेकिन रिंकू ने यहां पर दो रन तेजी से भागना उचित नहीं समझा, और आखिर में यही दो रन केकेआर के लिए भारी पड़ गए. 

ऐसा था 19वां ओवर, नवीन उल हक की रिंकू ने निकाली हवा
दरअसल, लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 19वें ओवर करने की जिम्मेदारी नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) को दी थी. इस ओवर में रिंकू ने वो करिश्मा किया जिसे यह अफगानिस्तानी गेंदबाज कभी नहीं भूलेगा. 

पहली गेंद पर - चौका
दूसरी गेंद पर चौका
तीसरी गेंद पर - चौका
चौथी गेंद पर - 2 रन
पांचवी गेंद पर - छक्का
छठी गेंद पर- कोई रन नहीं

19वां ओवर नवीन का 4 4 4 2 6 0, कुल 20 रन आए थे. नवीन के इस ओवर में रिंकू ने भरपूर धुनाई की, यही कारण था कि फैन्स ईडन गॉर्डन में एक बार फिर कोहली-कोहली के नारे लगाने लगे. नवीन की हालत रिंकू ने खराब कर दी थी. 

आखिरी ओवर में चाहिए थे 22 रन
आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे. रिंकू सिंह क्रीज पर थे. केकेआऱ के फैन्स को उम्मीद थी कि एक बार फिर रिंकू कमाल दिखाएंगे. रिंकू के साथ स्ट्राइक पर वैभव अरोड़ा थे.  गेंदबाजी की जिम्मेदारी यश ठाकुर के कंधे पर थी.  पहली गेंद पर वैभव अरोड़ा ने लिया 1 रन, 1 रन लेकर वैभव  ने अपनी जिम्मेदारी पूरी की थी और स्ट्राइक रिंकू सिंह को दी. 

दूसरी गेंद - यश ठाकुर पर दबाव था, ऐसे में दूसरी गेंद उन्होंने ऑफ स्टंप की लाइन से काफी बाहर स्लो फुलटॉस फेंकी, अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दिया. 

दूसरी गेंद - इस गेंद पर रिंकू रन नहीं बना पाए. यह वो गेंद थी जिसने मैच का पासा पलट कर रख दिया. रिंकू को यश ने बेहतरीन बाउंसर देकर हैरान कर दिया. इस गेंद पर केकेआर के बाजीगर रन बनाने से चूक गए. 

तीसरी गेंद - इस गेंद पर भी रिंकू को यश ने खामोश कर दिया. इस बार यश ने यॉर्कर  फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने डीप मिड विकेट पर शॉट मारा, यहां पर रन लेने का मौका था लेकिन रिंकू ने रन लेने से इंकार कर दिया. 

चौथी गेंद - एक बार फिर वाइड गेंद , अब 3 गेंद रप 18 रन की दरकार थी. 

चौथी गेंद पर - यश ने रिंकू के खिलाफ यॉर्कर करने की कोशिश की लेकिन सही लाइन पर गेंद करने से चूक गए जिसका फायदा केकेआर के बाजीगर ने उठाया और डीप मिड विकेट शानदार छक्का लगा दिया. 

अब 2 गेंद पर 12 रन की दरकार था. फैन्स एक बार उस मैजिक की कल्पना करने लगे थे. विरोधी टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या की सांसे एक पल के लिए मानों थम सी गई थी. लखनऊ के मेंटॉर गंभीर के चेहरे पर 'गंभीर' भाव नजर आने लगे थे. 

पांचवीं गेंद पर - चौका
ओह-- रिंकू यहां मिस कर गए. गेंद को हवा में उठाने में असफल रहे लेकिन गेंद को एक्‍स्‍ट्रा कवर की ओर धकेलकर चौका बटोर लिया. यहां से मैच लगभग खत्म हो गया था लेकिन रिंकू के क्रीज पर थे.

आखिरी गेंद पर छक्का
आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर रिंकू ने हार के अंतर को कम कर दिया. वहीं, डगआउट में बैठे गंभीर की खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई थी. लखनऊ प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में सफल हो गई. 

रिंकू के चेहरे पर निराशा
जब मैच खत्म हुआ तो रिंकू को अपनी उस गलती का एहसास हो गया था, यदि ओवर की तीसरी गेंद पर 2 रन लेने की भरसक कोशिश करते तो शायद मैच का पासा पलट सकता था. वैसे, लखनऊ की टीम भले ही मैच जीत गई लेकिन केकेआऱ के बाजीगर की तारीफ हो रही है. पूरा ईडन गॉर्डन 'रिंकू-रिंकू' के शोर से गुंज रहा था. 

मैच की बात करें तो निकोलस पूरन (30 गेंद में 58 रन) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के बाद रवि बिश्नोई (चार ओवर में 23 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने  शनिवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को बेहद रोमांचक मैच में एक रन के हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की.

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: अब इस "नए झमले" से नवीन-उल-हक का बचना बहुत ही मुश्किल, ईडेन पर हुआ कुछ ऐसा
* "भारत के पास WTC Final के लिए टीम में अभी भी है पंत जैसा X-फैक्टर प्लेयर", रिकी पोंटिंग ने कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
'बाजीगर'  रिंकू सिंह ने नवीन उल हक और पंड्या की अटका दी थी सांसे, ऐसा था आखिरी 12 गेंदों का रोमांच, Video
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;