विज्ञापन

एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि ये दो बल्लेबाज हैं कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने बताया

Ricky Ponting on Surya Kumar Yadav vs AB de Villiers, रिकी पोंटिंग ने दो ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो सही मायने में कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी हैं.

एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि ये दो बल्लेबाज हैं कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने बताया
Ricky Ponting on Surya Kumar Yadav vs AB de Villiers

Ricky Ponting on Surya Kumar Yadav vs AB de Villiers : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting on complete 360 ​​degree player) ने मॉर्डन एरा का कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने चौंकाते हुए एबी डिविलियर्स का नाम नहीं लिया है. रिकी पोंटिंग ने कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी के तौर पर सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल को चुना है. बता दें कि एबी डिविलियर्स को विश्व क्रिकेट का पहला 260 डिग्री बल्लेबाज माना जाता है. लेकिन पोंटिंग ने डिविलियर्स के नाम न लेकर यकीनन फैन्स को चौंका दिया है. 

वहीं, पोंटिंग ने सूर्या और मैक्सवेल को कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी बताया है. हाल के समय में सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट को हैरान किया है, सूर्या एक ऐसे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के हाथ उड़ाए हैं. टी20 में खासकर सूर्या और मैक्सवेल एक अलग तरह के बल्लेबाज हैं. टी-20 में उनके खिलाफ गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए एक चुनौती रहती है. 

सूर्या के टी-20 करियर की बात करें तो इस 360 डिग्री बल्लेबाज ने 37 वनडे में 773 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 105.02 का रहा है. वनडे में सुर्या ने अबतक 4 अर्धशतक जमाए हैं. इसके अलावा टी-20 में सूर्या ने 2340 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने 4 शतक टी-20 इंटरनेशनल में लगाए हैं. 

अब बात करें मैक्सवेल की तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 138 वनडे में 3895 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 126.91 का है. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में मैक्सवेल ने 113 मैच में 2600 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 154.76 का है. T20I में मैक्सवेल के नाम 5 शतक दर्ज है, ऑवरऑल मैक्सवेल ने टी-20 में कुल 7 शतक ठोके हैं. 

बता दें कि इस समय सूर्या टी-20 इंटरनेशनल में भारत के नए कप्तान बने हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में सूर्या बतौर कप्तान अपनी पारी शुरू करेंगे. भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kamindu Mendis: वाह! कामिंडू मेंडिस का जवाब नहीं, डेब्यू करने के बाद से जड़े इतने अर्धशतक कि बना दिया रिकॉर्ड
एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि ये दो बल्लेबाज हैं कम्पलीट 360 डिग्री खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने बताया
BCCI secretary Jay Shah elected unopposed as next ICC chairman
Next Article
BCCI सचिव जय शाह बने ICC के नए चेयरमैन, सबसे कम उम्र में बने आईसीसी प्रमुख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com