Report: विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने बता दी कोहली को यह भूमिका, पूर्व कप्तान ने किया था सवाल

Virat Kohli: विराट कोहली ने पिछले दिनों मुंबई में हुई मीटिंग में बीसीसीआई के आला अधिकारियों के सामने अपनी भूमिका को लेकर सवाल किया था.

Report: विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने बता दी कोहली को यह भूमिका, पूर्व कप्तान ने किया था सवाल

Virat Kohli: विराट कोहली ने अपनी भूमिका को लेकर साफ-साफ पूछा था

नई दिल्ली:

Virat Kohli:अब जबकि जून में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के चयन का समय नजदीक आ रहा, तो BCCI भी कप्तान रोहित शर्मा, चीफ सेलेक्टर अजित अगरक और हेड कोच राहुल द्रविड़ से बराबर संपर्क बनाए हुए हैं. पिछले दिनों बोर्ड के अधिकारियों ने इन तीनों से ही टीम के बारे में मुंबई में बात की थी. इस बातचीत में कई जगहों को लेकर विस्तार से विमर्श हुआ. इसमें विषय वस्तु विराट कोहली और हार्दिक पांड्या भी शामिल रहे. आईपीएल के मैचों में जहां कोहली का स्ट्राइक-रेट चर्चा का विषय बना हुआ था. विराट ने इसमें खासा सुधार किया है, लेकिन हर्दिक की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही बेहतर की दरकरार है

Virat Kohli: यूपीएससी में तीसरा स्थान पाने वाली अनन्या रेड्डी को विराट कोहली से कैसे मिली प्रेरणा, वीडियो में आप भी सुनिए

एक रिपोर्ट के अनुसार मीटिंग  में विराट T20 World Cup में अपनी भूमिका को लेकर स्पष्ट रूप से जानना चाहते थे. जानकारी के मुताबिक अब जबकि जायसवाल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, तो विराट को पारी की शुरुआत करने के लिए कहा गया है. यह पहले से ही चर्चा थी कि विराट को वैकल्पिक ओपनर की भूमिका दी जा सकती है क्योंकि वह आरसीबी के लिए न केवल इस संस्करण में पारी की शुरुआत कर चुके हैं, बल्कि पहले भी कई संस्करणों में उनके पास पारी शुरू करने का खासा अनुभव है. सूत्रों के अनुसार इस सीजन में अच्छी फॉर्म में दिख रहे शुभमन गिल को भी वैकल्पिक ओपनर के रूप में देखा जा रहा है. 

कुछ ऐसा है कोहली का स्ट्रा.रेट


वैसे जब बात टी20 में पारी क शुरुआत की आती है, तो कोहली का स्ट्रा. रेट 161 का है, जबकि समग्र रूप से उनक स्ट्रा.-रेट 138 का है. सच यह है कि विराट बतौर ओपनर शतक भी जड़ चुके हैं. यही वजह है कि चयन के लिए बहुत ज्यादा कड़े मुकाबले और कुछ खिलाड़ियों को समयाोजित करने के लिए ही कोहली को  वैकल्पिक ओपनर की जिम्मेदारी दी गई है. 

मिड्ल ऑर्डर में इनकी दावेदारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई मिड्ल ऑर्डर में रिंकू सिंह, शिवम दुबे पर गंभीरता से विचार कर रहा है, तो वहीं रियान पराग के नाम पर भी विचार चल रहा है. वैसे यह भी सही है कि कोहली के बतौर ओपनर टीम में आने से जायसवा के लिए इलेवन में जगह नहीं बन पाएगी. अब जबकि टीम चयन में अभी खासा समय है, ऐसे में जायसवाल को कुछ धमाकेदार पारियों खेलकर खुद पर उठ रहे सवालों को खत्म करना होगा.