RCB vs KKR: आतिशी पारी के साथ कार्तिक ने बयां कर दी ताकत, अब विरोधी टीम शायद ही करें यह बड़ी गलती

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के खिलाफ आखिरी ओवरों में फिर से आतिशी बल्लेबाजी की, लेकिन अब विरोधी टीमों के कप्तानों को उनकी ताकत भी अच्छी तरह समझ में आ गई

RCB vs KKR: आतिशी पारी के साथ कार्तिक ने बयां कर दी ताकत, अब विरोधी टीम शायद ही करें यह बड़ी गलती

Dinesh karthik: दिनेश कार्तिक ने लगातार दूसरे मैच में आतिशी बल्लेबाजी की

नई दिल्ली:

 दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जैसे-जैसे उम्र बढ़ रही है, किसी पुरानी शराब की तरह उनकी बैटिंग में भी गजब का निखार आ रहा है. कार्तिक की चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में आतिशी 26 गेंदों पर नाबाद 38 रन की चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि शुक्रवार को आरसीबी (RCB vs KKR) के खिलाफ कार्तिक ने दिखाया कि उनकी पारी कोई तुक्का नहीं थी. बेंगलुरु के खिलाफ ये कार्तिक के 8 गेंदों पर तीन छक्कों से 20 रन भी बड़े जिम्मेदार रहे, जिससे आरसीबी की टीम कोटे में 6 विकेट पर 182 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. और इस आतिशी संक्षिप्त पारी के बाद कमेंटेटरों और फैंस के बीच इस विकेटकीपर को लेकर जोर-शोर से चर्चा शुरू हो गई, लेकिन आतिशी बल्लेबाजी के साथ ही कार्तिक ने अपनी खास ताकत भी बयां कर दी. और इस प्रदर्शन के बाद अब आगे के मैचों में शायद ही  विरोधी कप्तान वह गलती करे, जो केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कर दी. 

यह भी पढ़ें:

RCB vs KKR: विराट ने टी20 विश्व कप के लिए नए रोल के लिए ठोका दावा, इन "पावरफुल" आंकड़ों ने मचाई सनसनी

कार्तिक की इस ताकत के क्या कहने!


दिनेश ने केकेआर की धुनाई में आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क की जमकर धुनाई की. और उन्होंने बताया कि जब स्लॉग ओवरों में गेंदबाज सामने  लेफ्टी हो, तो उनका बल्ला अलग ही सुर लगाता है. और आंकड़े इसकी जोर-शोर से पुष्टि कर रहे हैं. साल 2019 से लेकर अभी तक कार्तिक ने बयंहत्था गेंदबाजों के सामने 149 गेंद खेलते हुए 316 रन बनाए हैं. इस दौरान वह छह बार आउट हुए और उनका औसत 52.66 का रहा है. और 212.08 के स्ट्राइक-रेट के तो कहने ही क्या. इस दौरान 31 चौके और 20 छक्के लगाए. 

अब शायद ही करें विरोधी यह गलती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्तिक की इस पारी के बाद अब यह तो पूरी तरह साफ हो ही गया है कि इनके सामने आखिरी ओवरों में लेफ्टआर्म गेंदबाज तो बिल्कुल भी नहीं लगाया जाए. जब कार्तिक स्टॉर्क का ऐसा हाल कर सकते हैं, तो फिर बाकी लेफ्टियों की तो बात ही क्या करें. उम्मीद है कि अलग-अलग टीमों के आंकडे़विद कार्तिक के इन आंकड़ों को अपने प्रबंधन के सामने जरूर रखेंगे. और आने वाले मैचों में शायद ही कोई कप्तान कार्तिक के सामने कोई लेफ्टआर्म गेंदबाज को आक्रमण पर लगाए.