'सर' रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी, रणजी के 3 मैचों में लिए 37 विकेट

'सर' रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी, रणजी के 3 मैचों में लिए 37 विकेट

रवींद्र जडेजा ने हरियाणा के खिलाफ 7 विकेट झटके (फाइल फोटो)

राजकोट:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्ट टीम में चुने गए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का रणजी में शानदार प्रदर्शन जारी है। सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 'सर' जडेजा ने शुक्रवार को 60 रन देकर 7 विकेट लिए। उनके इस कमाल से उनकी टीम ने 6 अंक हासिल किए। जडेजा पिछले तीन रणजी मैचों में 37 विकेट चटका चुके हैं।

कुल 13 विकेट लिए
हैदराबाद के खिलाफ हुए इस मैच में जडेजा ने 135 रन देकर कुल 13 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच में हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। उन्होंने इस रणजी सत्र में अब तक प्रत्येक पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए हैं और उनके कुल विकेट 37 हो गए हैं।

रखा था छोटा लक्ष्य
सौराष्ट्र ने निचले क्रम के बल्लेबाजों की शानदार पारियों की मदद से अपनी दूसरी पारी में 215 रन बनाकर हैदराबाद के सामने 170 रन का छोटा लक्ष्य रखा। लेकिन जडेजा के सामने हैदराबाद की टीम 40 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। हैदराबाद की तरफ से केवल बी संदीप (46) और अक्षत रेड्डी (26) ही जडेजा का सामना कर पाए। उनके अलावा कमलेश मकवाना ने दो और धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने एक विकेट लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नहीं चले पुजारा
सौराष्ट्र की टीम ने सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के दस रन से आगे बढ़ाी, लेकिन देखते ही देखते उसका स्कोर छह विकेट पर 68 रन हो गया। टीम इंडिया के सितारे चेतेश्वर पुजारा (4) और रवींद्र जडेजा (3) दोनों नहीं चले। 8वें नंबर के बल्लेबाज चिराग जानी ने यहां से 65 रन की पारी खेली। उनके अलावा निचले क्रम के अन्य बल्लेबाजों में से जयदेव उनादकट ने 26, अर्पित बासवदा ने 23, कमलेश मकवाना ने 16 और धर्मेन्द्रसिंह जडेजा ने नाबाद 14 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से मेहदी हसन 69 रन देकर पांच और विशाल शर्मा ने 84 रन देकर पांच विकेट लिए।