रविचंद्रन अश्विन बने श्रीलंका में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज़

रविचंद्रन अश्विन बने श्रीलंका में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज़

गॉल टेस्‍ट की पहली पारी में अश्विन ने झटके 6 विकेट

नई दिल्‍ली:

गॉल टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया मेज़बान टीम पर खेल के हर डिपार्टमेंट में हावी रही। आर अश्विन ने 46 रन देकर 6 विकेट झटक कर श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मज़बूर कर दिया।

ये अश्विन के करियर का तीसरे सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। अश्विन का ये प्रदर्शन रिकॉर्ड बुक में दर्ज़ हो गया। श्रीलंका में एक पारी में किसी भी भारतीय गेंदबाज़ का ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। इतना ही नहीं ये किसी भी भारतीय स्पिनर का टेस्ट की पहली पारी में विदेशी ज़मीन पर बेस्ट प्रदर्शन है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम था। भज्जी ने 2008 में गॉल में ही 102 रन देकर 6 विकेट लिए थे और मैच में 10 विकेट झटके जिसकी वजह से तब टीम इंडिया ने टेस्ट जीता था। हालांकि भज्जी भी इस टेस्ट में खेल रहे हैं लेकिन इस दफ़ा उनको कोई विकेट नहीं मिला है। भज्जी ने 8 ओवर डाले और 17 रन दिए।

श्रीलंका में गेंद से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 गेंदबाज़ों में टॉप पर अब आर अश्विन का नाम है। दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं जिन्होंने 10 मैच में 25 विकेट लिए हैं और बेहतरीन प्रदर्शन 102 रन देकर 6 विकेट लेने का है।

तीसरे नंबर पर वेंकटेश प्रसाद हैं जिन्होंने 6 मैच में 14 विकेट लिए हैं। प्रसाद का बेहतरीन गेंदबाज़ी प्रदर्शन 72 रन देकर 5 विकेट हैं। चौथे नंबर पर अनिल कुंबले हैं। कुंबले ने 87 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। पांचवें नंबर पर जवागल श्रीनाथ हैं जिन्होंने 114 रन देकर 5 विकेट लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले दिन आर अश्विन की फिरकी, शिखर धवन और विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी ने भारत को बढ़त दिलाई, उम्मीद है ये भारत के लिए अहम साबित होगा।