Ravichandran Ashwin: अश्विन के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड, WTC के इतिहास में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने

R Ashwin; IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन भारतीय स्पिन गेंदबाज़ी का जलवा देखने को मिला है

Ravichandran Ashwin: अश्विन के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड, WTC के इतिहास में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने

IND vs ENG 1st Test

Ravichandran Ashwin: भारतीय स्पिनरों ने पहले क्रिकेट टेस्ट में अनुकूल पिच का पूरा फायदा उठाते हुए इंग्लैंड की ‘बैजबॉल' रणनीति को बेअसर कर दिया और पहले दिन लंच तक इंग्लैंड ने तीन विकेट 108 रन पर गंवा दिये. लंच के समय जो रूट 18 और जॉनी बेयरस्टो 32 रन बनाकर खेल रहे थे. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)  और रविंद्र जडेजा ने पहले सत्र में शानदार गेंदबाजी की. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले आठ ओवरों में 41 रन बना लिये थे. अश्विन ने नौवें ओवर में डकेट को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई. डकेट ने 39 गेंद में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाये.

WTC में अश्विन के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

अश्विन के नाम ये रिकॉर्ड तब दर्ज हुआ जब अश्विन (Ashwin 150 Wickets in WTC) ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा विकेट लिया, अश्विन भारत के लिए WTC में सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ ही 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं. अब तक विश्व क्रिकेट के दो ही ऐसे गेंदबाज़ थे जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया था इस लिस्ट में पहले ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस और स्पिनर नाथन लायन ने ही 150 विकेट का आकड़ा पार किया था और अब इस लिस्ट में अश्विन तीसरे और पहले भारतीय गेंदबाज़ के तौर पर शामिल हो गए है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही पहले विकेट की 55 रन की साझेदारी भी टूट गई थी. यह अश्विन की 11वीं गेंद थी. इसके बाद जडेजा ने ओली पोप को 14वें ओवर में पहली स्लिप में कप्तान रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया. अश्विन ने अगले ओवर में क्रॉली को अपना 492वां टेस्ट शिकार बनाया. उनकी फुललैंग्थ गेंद पर क्रॉली ने मोहम्मद सिराज को कैच थमाया.