विज्ञापन

IND vs BAN: "मुझे टी20 में...", अश्विन ने खोला शतकीय पारी का राज, बयान ने बांग्लादेशी खेमे में मचाया हड़कंप

Ravichandran Ashwin: भारत के साथ दो मैचों की सीरीज के पहले चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

IND vs BAN: "मुझे टी20 में...", अश्विन ने खोला शतकीय पारी का राज, बयान ने बांग्लादेशी खेमे में मचाया हड़कंप
Ravichandran Ashwin Statement on Test Century

Ravichandran Ashwin Statement on his Century vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को पहले टेस्ट के दौरान अपना छठा शतक जड़ने के बाद, स्टार भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कभी-कभी ऋषभ पंत की तरह जोरदार बल्लेबाजी करना बेहतर होता है. पहले दिन स्टंप्स के समय अश्विन 112 गेंदों पर 91.07 की स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे. उन्होंने क्रीज पर अपने समय के दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बोलते हुए, अश्विन ने कहा कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पुराने जमाने की सतह की तरह है. उन्होंने कहा कि जब वे दोनों साथ में बल्लेबाजी कर रहे थे, तो रवींद्र जडेजा ने उनकी बहुत मदद की.

अश्विन ने शतकीय पारी का खोला बड़ा राज

"इस तरह की पिच पर, ऋषभ की तरह ज़ोर से खेलना बेहतर है. यह चेन्नई की पुरानी शैली की पिच है जिसमें उछाल है. उछाल होने पर खेलना अच्छा लगता है, आज मैंने इसका लुत्फ़ उठाया. जडेजा ने वास्तव में मेरी मदद की, एक समय ऐसा था जब मैं पसीना बहा रहा था और थक रहा था, लेकिन जड्डू ने इस दौर में मेरी मदद की. वो मजबूत है और हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. उसने मुझसे कहा कि हमें दो को तीन में बदलने की ज़रूरत नहीं है, जो मेरे लिए उपयोगी था," अश्विन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा

अश्विन ने कहा की उन्होंने हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में किये अपने प्रदर्शन को लेकर कहा की उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी पर काम किया. अश्विन ने कहा मुझे टी20 टूर्नामेंट खेलने का फायदा मिला, अश्विन का इस मैदान पर ये दूसरा शतक था, अश्विन ने आगे कहा की घरेलू मैदान पर खेलना हमेशा  खास एहसास होता है और मुझे इस मैदान पर खेलना पसंद है इसने मुझे कई शानदार यादें दी है.

भारत के साथ दो मैचों की सीरीज के पहले चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत का शीर्ष क्रम ध्वस्त हो गया और टीम 34/3 पर संघर्ष कर रही थी. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (118 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 56 रन) और ऋषभ पंत (52 गेंदों में छह चौकों की मदद से 39 रन) ने चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत खेल में आ गया. लेकिन भारत 144/6 पर सिमट गया और अश्विन और जडेजा (117 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 86* रन) ने नाबाद 195 रनों की साझेदारी की, जिससे दिन का खेल 339/6 पर समाप्त हुआ.

हसन महमूद (4/58) बांग्लादेश के लिए शीर्ष गेंदबाज रहे, जिन्होंने भारतीय शीर्ष क्रम को तहस-नहस करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (6) को आउट किया.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा.

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने फिर मचाया कोहराम, वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने
IND vs BAN: "मुझे टी20 में...", अश्विन ने खोला शतकीय पारी का राज, बयान ने बांग्लादेशी खेमे में मचाया हड़कंप
Babar Azam vs Virat Kohli in List A Cricket Babar broke Kohli's record Quickest batters to 30 List A hundreds
Next Article
Babar Azam vs Virat Kohli: बाबर आजम का धमाका, कोहली का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, सबसे तेज ऐसा कारनामा कर मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com