विज्ञापन
6 hours ago

IND vs BAN 1st Test Day 1, Highlights: भारत ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकासन पर 339 रन बना लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन 112 गेंदों में 102 रन बनाकर नाबाद हैं तो रवींद्र जडेजा 117 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद है. दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए नाबाद 195 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारतीय टीम एक समय मुश्किल परिस्थिति में थी और उसने 144 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद अश्विन और जडेजा ने साझेदारी कर भारत को संकट से उबार दिया. (SCORECARD)

इससे पहले, बांग्लादेश द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिए जाने के बाद बल्लेबाजी को उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने सिर्फ 34 के स्कोर पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के विकेट गंवा दिए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए अर्द्धशतकीय साझेदारी कर भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकालने का प्रयास किया. भारत को चौथा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा जो 39 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद जायसवाल 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत को छठा झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 16 रन बनाने में सफल हुए.बांग्लादेश की ओऱ से हसन महमूद ने  अबतक 4 विकेट लिए हैं. हसन महमूद ने शुरुआती ओवर में ही रोहित, गिल और कोहली को पवेलियन की राह दिखाई थी.

इस प्लेइंग XI के साथ उतरी दोनों टीमें:

भारतीय प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश प्लेइंग XI: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा

Here are the Highlights of India vs Bangladesh 1st Test Match Day 1, Straight from MA Chidambaram Stadium, Chennai 

IND vs BAN LIVE Score: पहले दिन स्टंप्स

एक समय 144/6 पर संघर्ष कर रही भारतीय टीम ने शानदार रिकवरी की है...स्टंप्स पर टीम इंडिया का स्कोर 339/6 है...इसके लिए अश्विन और जडेजा को धन्यवाद देना होगा, जिन्होंने सातवें विकेट के लिए नाबाद 195 रनों की साझेदारी की है...सुबह बादल छाए हुए थे और सीम गेंदबाजी के अनुकूल स्थितियां थी...ऐसे में बांग्लादेश ने गेंदबाजी करने का विकल्प चुना...हसन महमूद ने पहले घंटे के अंदर रोहित, गिल और कोहली को आउट कर भारत को बैकफुट पर धकेल लिया..जयसवाल और पंत ने अर्धशतकीय साझेदारी कर भारत को वापसी करवाने की कोशिश की..लेकिन महमूद ने पंत को पवेलियन भेज दिया...अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने, जयसवाल ने नाहिद राणा द्वारा पवेलियन भेजे जाने से पहले धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया...वहीं केएल राहुल भी सस्ते में आउट हुए...

भारत मुश्किल में था.. तभी स्पिन गेंदबाजों ने  टीम को परेशानी से बाहर निकालने के लिए हाथ मिलाया...अश्विन तेजी से आगे बढ़े, उन्होंने कुछ शानदार शॉट खेले और शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने घरेलू मैदान पर अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ा... जड़ेजा ने भी तेज गति से रन बनाए और बांग्लादेश इन दोनों पर किसी तरह का दबाव नहीं बना सका...पहले दो सत्रों में छह विकेट लेने के बाद, उन्होंने अंतिम सत्र में बिना कोई सफलता हासिल किए 163 रन दे दिए... भारत इस समय सबसे खुश टीम होगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच कैसा व्यवहार करेगी...बांग्लादेश की ओवर गति आज खराब थी और उन्हें दूसरी नई गेंद से जल्दी बढ़त बनाने की उम्मीद होगी...

IND vs BAN LIVE: अश्विन का शतक

अश्विन ने शाकिब की गेंद पर लिया सिंगल और इसी के साथ उनका शतक पूरा हुआ...अश्विन के टेस्ट करियर का छठा शतक वो भी ऐसे समय में आया है जब भारत मुश्किल में था...भारतीय टीम 144/6 पर संघर्ष कर रही थी...तब अश्विन ने जडेजा के साथ साझेदारी कर भारत को ड्राइविंग सीट पर ला दिया...अश्विन का उनके होम ग्राउंड पर दूसरा टेस्ट शतक है...उनके चेहरे पर स्माइल है...उन्होंने अपना हेलमेट हटाया और चेपॉक के दर्शकों का अभिवाद स्वीकार किया...चेपॉक में आए फैंस अपने लोकल हीरो का खड़े होकर तालियाों के साथ अभिवादन कर रहे हैं...अश्विन ने 108 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है...इसके साथ ही अश्विन और जडेजा की साझेदारी 186 रनों की हो चुकी है...
77.3 ओवर: भारत 330/6

IND vs BAN LIVE: अश्विन शतक से 8 रन दूर

मेहदी हसन मिराज से पिछले ओवर में रविंद्र जडेजा ने एक चौका और एक छक्का जड़ा है...अश्विन शतक से 8 रन दूरे हैं...दूसरी तरफ जडेजा भी जल्दी में दिख रहे हैं और वो भी तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं...पहले दिन के स्टंप्स में अभी 15 ओवरों का खेल अभी बाकी है...भारत के दिन की शुरुआत भले ही अच्छी ना रही हो, लेकिन दिन का अंत शानदार होता नजर आ रहा है...

75.0 ओवर: भारत 321/6 रवीन्द्र जड़ेजा 78(99) रविचंद्रन अश्विन 92(100)

IND vs BAN LIVE Score: शतक की ओर अश्विन

नाहिद राणा की गेंद पर अश्विन ने चौका जड़ा...अश्विन का जोरदार कट शॉट...छोटी लेंथ की गेंद ऑफ के बाहर...अश्विन बैकफुट पर गए और उन्होंने ऑफ साइड पर स्क्वायर के पीछे शानदार शॉट खेला...अश्विन 92 रन पर अपने शतक की ओर बढ़ते हुए...
73.4 ओवर: भारत 311/6

India vs Bangladesh LIVE Score:

नाहिद राणा की गेंद पर जडेजा का शानदार कवर ड्राइव...जडेजा का बेहतरीन चौका...इसके साथ ही अश्विन और जडेजा के बीच सातवें विकेट के लिए साझेदारी 151 रनों की हुई...भारत मजूबत स्थिति में पहुंचता हुआ..
71.2 ओवर: भारत 295/6

IND vs BAN LIVE: जडेजा का अर्द्धशतक

67.1: हसन महमूद की गेंद पर पुल करके सिंगल लेने के साथ ही जडेजा ने अर्द्धशतक जड़ दिया है. अहम पारी..

India vs Bangladesh LIVE Score: मिराज का बढ़िया ओवर

सिर्फ दो ही रन दिए मेहदी हसन मिराज ने....

भारत  256-6 (62.6 ओवर)

LIVE Cricket Score: शतकीय साझेदारी

अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच शतकीय साझेदारी हो गई है. यह मैच में आगे बहुत ही अहम साबित हो सकती है.

LIVE Cricket Score: अश्विन का पचासा

59.1: राणा की गेंद को ग्लांस करके सिंगल लिया..और इसी के साथ ही अश्विन ने बहुत ही उम्दा अर्द्धशतक जड़ दिया. पारी याद की जाएगी...58 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के के साथ...मतलब मिराज के चैलेंज को स्वीकार कर  लिया है अश्विन ने..

IND vs BAN Live Score: अश्विन और जडेजा का धमाकेदार बल्लेबाजी

अश्विन और जेडजा दोनों मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने मिलकर अबतक 76 रनों की पार्टनरशिप कर ली है. 

भारत  220-6 (55.1 ओवर)

IND vs BAN Live Score: चायकाल के समय तक भारत ने 6 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अश्विन 21 और जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद हैं. 

भारत 176/6 (48 ओवर)

IND vs BAN Live Score: केएल राहुल भी आउट, भारत को छठा झटका

केएल राहुल 16 रन बनाकर आउट हुए हैं. मिराज़ की गेंद पर शॉर्ट लेग पर केएल राहुल लपके गए. राहुल के आउट होने के बाद अब क्रीज पर अश्विन बल्लेबाजी करने आए हैं. 

भारत - 144-6 (42.2 ओवर)

IND vs BAN 1st Test live: भारत को पांचवां झटका

बांग्लादेश के नाहिद राणा ने जायसवाल को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया है. जायसवाल 56 रन बनाकर आउट हुए हैं. अब क्रीज पर केएल राहुल और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं. बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने पहली स्लिप में शादमान को आसान कैच दे बैठे.

भारत 144/5 (41.4 ओवर)

IND vs BAN 1st Test: जायसवाल और राहुल के बीच शानदार पार्टनरशिप

जायसवाल और केएल राहुल पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे हैं. जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. दोनों के बीच पांचवें विकेट लिए 40 रनों की साझेदारी हो गई है. 

भारत 136/4 (37.5 ओवर)

India vs Bangladesh Live: जायसवाल ने जमाया अर्धशतक

युवा यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. तीन विकेट 34 रन पर गिरने के बाद भी जायसवाल ने अपने ऊपर दबाव आने नहीं दिया है. जायसवाल के अर्धशतक पूरा होने पर कोहली और रोहित ने भी इसका जश्न मनाया .

भारत 132/4 (35.4 ओवर)

India vs Bangladesh Live: जायसवाल अर्धशतक के करीब

यशस्वी जायसवाल अपने अर्धशतक के करीब हैं. जायसवाल इस समय 43 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनका साथ केएल राहुल दे रहे हैं. दोनों के बीच अबतक 24 रनों की साझेदारी हुई हैं. बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटका चुके हैं. 

भारत 120/4 (32 ओवर)

India vs Bangladesh LIVE, 1st Test Day 1: भारत के 100 रन पूरे

भारत के 100 रन पूरे हो गए हैं, इस समय क्रीज पर जायसवाल और केएल राहुल मौजूद हैं .जायसवाल अपने अर्धशतक के करीब  हैं.  जायसवाल इस समय 41 रन बनाकर खेल रहे हैं 

भारत 101/4 (27.1 ओवर)

India vs Bangladesh LIVE, 1st Test Day 1: पंत का विकेट गिरा

पंत के रूप में भारत को चौथा झटका लगा है. पंत 52 गेंद पर 39 रन बनाकर आउट हो गए हैं. पंत का शिकार हसन महमूद ने किया है. महमूद के खाते में यह चौथा विकेट है. 

भारत 96/4 (25.3 ओवर)

IND vs BAN Live Score: पंत और जायसवाल अब खराब गेंदों को सीमा रेखा से बाहर भेजने में देरी नहीं कर रहे हैं. भारतीय टीम का स्कोर 100 रनों के करीब पहुंच चुका है. 

भारत 96/4 (25.3 ओवर) 

IND vs BAN Live Score: दूसरे सेशन का खेल शुरू, पंत और जायसवाल क्रीज पर

IND vs BAN Live Score: दूसरे सेशन का खेल शुरू हो गया है. पंत औऱ जायसवाल क्रीज पर डटे हुए हैं. दोनों ने अब बड़ी पारी की उम्मीद है. 

IND vs BAN Live Score Day 1: लंच ब्रेक- भारत 88/3, पंत और जायसवाल क्रीज पर

लंच ब्रेक के समय भारत ने 3 विकेट पर 88 रन बनाए हैं , जायसवाल 62 गेंद पर 37 रन तो वहीं, पंत 44 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच अबतक 54 रन की साझेदारी हो गई है. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने तीन विकेट चटकाए हैं. 

भारत 88/3 (23 ओवर)

IND vs BAN Live Score Day 1: जायसवाल का धमाका

यशस्वी जायसवाल अब काउंटर अटैक कर रहे हैं. भारत के तीन विकेट गिरने के बाद अब जायसवाल-पंत के साथ खराब गेंदों को पवेलियन की राह दिखा रहे हैं.  पंत 31 गेंद पर 22 रन तो वहीं जायसवाल 57 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद हैं, 

भारत 76/3 (20 ओवर)

IND vs BAN Live Score Day 1: पंत और जायसवाल ने संभाला मोर्चा

तीन विकेट सस्ते में आउट होने के बाद पंत और जायसवाल ने मोर्चा संभाला है. दोनों के बीच अबतक चौथे विकेट के लिए 33 रनों की साजेदारी हो गई है.  जायसवाल 28 और पंत 21 रन बनाकर अभी नाबाद हैं 

भारत 67/3 (18 ओवर)

IND vs BAN Live Score Day 1: साल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने जायसवाल

साल 2024 में टेस्ट खेलते हुए जायसवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. जायसवाल अब सिर्फ जो रूट से पीछे हैं. 

भारत 64/3 (16.4 ओवर)

IND vs BAN Live Score Day 1: भारत के 50 रन पूरे

भारत के 50 रन पूरे हो गए हैं, पंत और जायसवाल क्रीज पर हैं, दोनों संभल कर भारतीय पारी को आगे ले जाने की कोशिश में हैं. बांग्लादेश के हसन महमूद ने कहर बरपाते हुए भारत के तीन विकेट चटका लिए हैं. 

भारत 50/3 (13.4 ओवर)

IND vs BAN Live Score Day 1: हसन महमूद ने बरपाया कहर, भारत के तीन विकेट गिरे

बांग्लादेश के हसन महमूद ने अपनी घातक गेंदबाजी कर भारतीय बल्लेबाजों को चौंका कर रख दिया है. भारत के तीन सुपरस्टार पवेलियन पहुंच गए हैं. अब जायसवाल और गिल से उम्मीद है . वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान विशप ने गेंदबाज महमूद की भरपूर तारीफ की है. 

India vs Bangladesh LIVE, 1st Test Day 1: पंत और जायसवाल से बड़ी उम्मीदें

तीन विकेट जल्द गिरने के बाद अब पंत और जायसवाल से बड़ी उम्मीदें हैं. जायसवाल के साथ पंत संभल कर भारतीय पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश में हैं. पंत 8 और जायसवाल 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

भारत 45/3 (12.2 ओवर)

IND vs BAN 1st Test Live: कोहली के रूप में भारत को विराट झटका

हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अब विराट कोहली को आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी है. भारत को कोहली के रूप में तीसरा झटका लगा है. हसन ने कोहली को ड्राइव करने के लिए ललचाया, कोहली ने ड्राइव करने का प्रयास किया.  गेंद ने बाहरी किनारा लिया औऱ विकेटकीपर के पास चली गई. कोहली 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. भारत के अब तीन विकेट गिर गए हैं. अब क्रीज पर जायसवाल और पंत मौजूद हैं. 

भारत 34/3 (9.2 ओवर)

IND vs BAN 1st Test Live: कोहली और गिल क्रीज पर

अब क्रीज पर विराट कोहली और गिल क्रीज पर मौजूद हैं. भारत को यहां अब एक अच्छी साझेदारी की दरकार है. दोनों बल्लेबाजों से एक बड़ी पारी की उम्मीद है. जायसवाल अब लय में आ गए हैं लेकिन दूसरे छोर से दो विकेट गिर गए हैं. जिससे अब उनके बल्ले पर भी लगाम लगा है. जायसवाल इस समय 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. कोहली 6 रन..

IND vs BAN Live Score: भारत को दूसरा झटका

ओह- भारत के दिग्गज शुभमन गिल बिना रन बनाए पवेलियन भेजे हैं. गिल को  हसन महमूद ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया है. अब भारत के दो विकेट गिर गए हैं.  हसन महमूद ने लेग स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर गेंद फेंकी जो पिच पर  टप्पा खाकर बाहर गई, गेंद ने गिल के बल्ले का किनारा लिया और कीपर के हाथ में कैच चली गई. 

भारत 28/2 (7.3 ओवर)

IND vs BAN Live Score: अब क्रीज पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए हैं

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद अब जायसवाल का साथ देने शुभमन गिल आए हैं. 14 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा है. 

IND vs BAN Live Score: हसन महमूद ने रोहित को बनाया शिकार

रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. हसन महमूद ने रोहित को स्लिप में हुसैन शान्तो के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी है. 14 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा है. 

भारत 14/1 (5.1 ओवर)

IND vs BAN Live Score: हसन महमूद ने रोहित को बनाया शिकार

रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. हसन महमूद ने रोहित को स्लिप में हुसैन शान्तो के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी है. 14 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा है. 

भारत 14/1 (5.1 ओवर)

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: जायसवाल के बल्ले से निकला पहला चौका

तसकीन की गेंद पर जायसवाल ने अपनी पारी का पहला चौका जड़ा है. अब रोहित और जायसवाल तेज गति से रन बनाने की कोशिश में हैं. 

भारत 12/0 (4.3 ओवर)

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: बाल-बाल बचे रोहित

3.2 ओवर- लेग बिफोर की ज़ोरदार अपील की गई जिसे अंपायर ने नकारा, फिर डीआरएस लिया गया, लेकिन टीवी अंपायर ने भी रोहित को नॉट आउट दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित ने जमाया चौका.


भारत 8/0 (4.0 ओवर)

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: रोहित और जायसवाल क्रीज पर मौजूद हैं.

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: रोहित और जायसवाल इस समय क्रीज पर मौजूद हैं और दोनों अभी संभल कर रहे हैं. अबतक दो ओवर का खेल हो चुका है. 

भारत 2/0, 2 ओवर

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: भारत की धीमी शुरुआत

बांगलादेश के खिलाफ भारतीय टीम जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी. भारत को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बता दें कि इस समय रोहित और जायसवाल क्रीज पर मौजूद हैं. 

IND vs BAN, 1st Test Day 1 Live: जायसवाल और रोहित क्रीज पर

भारत के ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर उतर गए हैं. बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. 

IND vs BAN 1st Test: दोनों की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

भारतीय इलेवन


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमरा, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश इलेवन

शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा

IND vs BAN 1st Test: भारतीय प्लेइंग 11 का ऐलान

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमरा, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

IND vs BAN 1st Test match Live Score: बांग्लादेश ने जीता टॉस

पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. 

IND vs BAN 1st Test match: पिच रिपोर्ट

यह टेस्ट मैच  लाल मिट्टी की पिच पर होने वाला है. और लाल मिट्टी पर उछाल, टर्न और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा स्पिनपों को मदद मिलेगी.   पिच पर थोड़ी नमी है. इसलिए तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है. 

IND vs BAN Live Score: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में कैसा रहा है रिकॉर्ड

एमए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट मैच (Test) At MA Chidambaram Stadium.)

इस मैदान पर अबतक 34 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 12 बार जीत हासिल की है, जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें 10 मौकों पर जीत मिली है.  ग्यारह मैच ड्रॉ रहे हैं.  एक गेम टाई  रहा है. स्पिनरों ने चेपक पर 584 विकेट लिए हैं, जबकि तेज गेंदबाजों ने 381 विकेट लिए हैं

IND vs BAN 1st Test: दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

बांग्लादेश

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान),शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकिर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, ताइजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन,खालिद अहमद

IND vs BAN Live Score : बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम रही है अजेय

बांग्लादेश के खिलाफ 13 में से भारत ने 11 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. जबकि दो टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में भी अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. 

IND vs BAN Live: रोहित की कप्तानी में कैसा रहा है भारत का परफॉर्मेंस

रोहित की कप्तानी में भारत ने अबतक 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 10 में टीम इंडिया को जीत मिली है तो वहीं, 4 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. 

IND vs BAN 1st Test Live: आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय इलेवन

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेर आकाश चोपड़ा ने भी संभावित इलेवन का ऐलान किया है. 

Ind vs BAN Live Score: दिनेश कार्तिक ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, सरफऱाज खान को नहीं दी जगह

दिनेश कार्तिक ने भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने सरफराज खान को जगह नहीं दी है. 

IND vs BAN 1st Test: पहले दिन बारिश के आसार

Accuweather.com के मुताबिक टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश का आसार हैं. 25 प्रतिशत सुबह बारिश होने की उम्मीद है. ऐसे में देखना होगा कि क्या समय पर मैच आज शुरू हो पाएगा या नहीं, 9 बजे टॉस होने का समय है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gautam Gambhir: गंभीर ने चुनी IPL ऑल टाइम प्लेइंग XI, एक साथ तीन ऑलराउंडरों को जगह देकर चौंकाया
IND vs BAN 1s Test, Day 1, Stumps: अश्विन ने नाबाद शतक जड़ भारत को संकट से उबारा, जडेजा शतक से 14 रन दूर
India Playing 11 announced vs Bangladesh Rohit Sharma reveal Team combinations
Next Article
India Playing 11 vs BAN: पहले टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग 11 का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com