U-19 World Cup में युवा भारतीय बल्लेबाज ने मचाया तहलका, लगाई छक्कों की हैट्रिक, देखें Video

राजवर्धन हैंगरगेकर ने आयरिश तेज गेंदबाज के आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लगाई छक्कों की हैट्रिक.

U-19 World Cup में युवा भारतीय बल्लेबाज ने मचाया तहलका, लगाई छक्कों की हैट्रिक, देखें Video

भारतीय युवा क्रिकेटर ने लगाई छक्कों की हैट्रिक

खास बातें

  • राजवर्धन हैंगरगेकर ने लगाईं छक्कों की हैट्रिक
  • भारत ने आयरलैंड को 174 रनों से दी शिकस्त
  • हरनूर सिंह रहे 'मैन ऑफ द मैच'
त्रिनिदाद एंड टोबैगो:

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 (ICC Under 19 World Cup 2022) का 15वां मुकाबला बीते बुधवार को भारत और आयरलैंड (India vs Ireland) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को 174 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच के हीरो सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह रहे. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 88 रनों की सर्वाधिक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 101 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके भी जड़े. 

टीम इंडिया एक समय इस मुकाबले में आयरलैंड को 270 से 280 रनों के बीच लक्ष्य देती हुई नजर आ रही थी, लेकिन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने महज 17 गेंद में नाबाद 39 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए लक्ष्य को 300 रनों के पार पहुंचा दिया. इस दौरान उन्होंने एक दो नहीं बल्कि पांच शानदार छक्के और एक चौका भी लगाया.

विराट के परिवार को लेकर डेल स्टेन ने कहा कुछ ऐसा, जो दिल को छू रहा


हैंगरगेकर ने आयरलैंड के लिए 49वां ओवर लेकर आए सर्वप्रथम बाएं हाथ के स्पिनर नाथन मैकगायर को अपना निशाना बनाया. उन्होंने मैकगायर के इस ओवर में दो बेहतरीन छक्के जड़े. इसके पश्चात् उन्होंने आयरिश टीम के मध्यम गति के तेज गेंदबाज मुजामिल शेरजाद को अपना जबरदस्त निशाना बनाया. भारतीय बल्लेबाज ने शेरजाद के इस ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगा दी. 

दरअसल मुजामिल शेरजाद आयरिश टीम के लिए आखिरी ओवर लेकर आए मुजामिल के इस ओवर में हैंगरगेकर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लगातार लगातार तीन छक्के जड़े. हैंगरगेकर के इस उम्दा पारी का नतीजा यह रहा कि भारतीय टीम इस मुकाबले में विपक्षी टीम को 308 रनों का बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब रही. वहीं विपक्षी टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 33 ओवरों में महज 133 रनों पर ढेर हो गई.

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com