यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ईरानी कप मैच का इस्तेमाल टेस्ट टीम में वापसी के लिए करना चाहते हैं रैना

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में अनदेखी के बाद इसी टीम के खिलाफ वन-डे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने सोमवार को कहा कि वह ईरानी कप मैच का इस्तेमाल टेस्ट टीम में वापसी के लिए करना चाहते हैं।
मुंबई:

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में अनदेखी के बाद इसी टीम के खिलाफ वन-डे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने सोमवार को कहा कि वह ईरानी कप मैच का इस्तेमाल टेस्ट टीम में वापसी के लिए करना चाहते हैं।

रैना ने कहा, ‘‘मैं पिछले 10 मैचों से रन बना रहा हूं। इसलिए यह मौका है। मुझे इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। इसके बाद मैं टेस्ट टीम में वापसी कर सकता हूं। मैं इस मैच को लेकर उत्सुक हूं।’’

उत्तर प्रदेश का बायें हाथ का बल्लेबाज रैना वीरेंद्र सहवाग की अगुआई वाली शेष भारत टीम का हिस्सा है जिसे छह से 10 फरवरी तक वानखेड़े स्टेडियम में रणजी चैम्पियन मुंबई से भिड़ना है।

शेष भारत के खिलाड़ियों ने मैच से पहले आज दोपहर स्टेडियम में अभ्यास किया लेकिन इस दौरान कप्तान सहवाग, हरभजन सिंह, मुरली विजय और मनोज तिवारी मौजूद नहीं थे।

रैना ने कहा, ‘‘मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा स्कोर बनाऊंगा। इसके बाद मुझे (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में) खेलने का मौका मिल सकता है।’’ भारत 22 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

रैना ने कहा, ‘‘मैंने सिर्फ 17 टेस्ट मैच खेले हैं। मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो हमेशा कड़ी मेहनत में विश्वास करता है। हमेशा अनुशासन पर यकीन करता है। इसलिए मुझे पता है कि अगर मैं अपने खेल पर कड़ी मेहनत करता हूं तो निश्चित तौर पर कम से कम 50 से 60 टेस्ट मैच खेल पाऊंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पहले पहले ही छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 150 के करीब (वन-डे) मैच खेल चुका हूं इसलिए मुझे पता है कि बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर कैसा दबाव होता है लेकिन फिर भी मेरे पास काफी अनुभव है। इसलिए अगर इस बार मुझे मौका मिलता है तो मैं अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करूंगा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रैना ने सत्र की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेले थे। उन्होंने हैदराबाद में तीन जबकि बेंगलुरु में 55 और शून्य रन बनाए।