यह ख़बर 19 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन महान पर इससे मैच खास नहीं बनता : द्रविड़

खास बातें

  • चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 सचिन तेंदुलकर का मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी के रूप में आखिरी टूर्नामेंट होगा लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इससे इन दोनों टीमों के बीच 21 सितंबर को होने वाला मैच खास नहीं बन जाता।
जयपुर:

चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 सचिन तेंदुलकर का मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी के रूप में आखिरी टूर्नामेंट होगा लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इससे इन दोनों टीमों के बीच 21 सितंबर को होने वाला मैच खास नहीं बन जाता।

द्रविड़ ने कहा, ‘हां सचिन महान खिलाड़ी है। हम एकदूसरे के खिलाफ और एकदूसरे के साथ भी खेले हैं लेकिन मैं समझता हूं कि इस मैच में कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। यह हमारे लिए चुनौती होगी लेकिन यह मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियन्स के रूप में देखा जाना चाहिए।’ उन्होंने सवाई मानसिंह स्टेडियम में कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि हमारा सेमीफाइनल में भी आमना-सामना होगा।’

जब द्रविड़ से पूछा गया कि क्या यह चैंपियन्स लीग उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा, उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने अभी फैसला नहीं किया है। इस स्टार बल्लेबाज ने कहा, ‘मैंने अभी अगले साल के बारे में फैसला नहीं किया है। मैं अभी केवल इस टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘प्रदर्शन और जज्बा महत्वपूर्ण है और यदि हम अपनी क्षमता से खेलते हैं तो हम दावेदार बने रहेंगे। प्रत्येक टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है चाहे वह पहला हो या आखिरी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ ने अशोक मनेरिया की तारीफ की और उम्मीद जताई कि वह बड़ी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को लेकर खुश हूं। पिछले सत्र में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन इमर्जिंग ट्राफी और भारत ए की तरफ से उसने अच्छा प्रदर्शन किया।