विज्ञापन

VIDEO: KKR का विकेटकीपर T20 World Cup में बना 'सुपरमैन', हवाई कैच देख दुनिया है हैरान

Rahmanullah Gurbaz Amazing Catch: रहमानुल्लाह गुरबाज पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बल्ले से तो कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए. लेकिन फील्डिंग के दौरान विकेटकीपिंग में उनका जलवा रहा. उन्होंने एक कैसा हवाई कैच पकड़ा जिसे देख वहां उपस्थित हर कोई हैरान रह गया. 

VIDEO: KKR का विकेटकीपर T20 World Cup में बना 'सुपरमैन', हवाई कैच देख दुनिया है हैरान
Rahmanullah Gurbaz

Rahmanullah Gurbaz Amazing Catch: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए धमाल मचाने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला जमकर चल रहा है. टूर्नामेंट का 29वां मुकाबला 14 जून को अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच त्रिनिदाद में खेला गया. इस मैच में गुरबाज बल्ले से तो कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए. लेकिन फील्डिंग के दौरान विकेटकीपिंग में उनका जलवा रहा. उन्होंने एक कैसा हवाई कैच पकड़ा जिसे देख वहां उपस्थित हर कोई हैरान रह गया. 

दरअसल, यह वाक्या अफगानिस्तान की गेंदबाजी के दौरान तीसरे ओवर में देखने को मिला. कैप्टन राशिद खान ने पारी का तीसरा ओवर फजलहक फारूकी के हाथ में थमाया. उन्होंने ओवर की शुरुआत इनस्विंग के साथ की. गुड लेंथ पर टप्पा खाने के बाद गेंद ज्यों अदंर की तरफ आई लेगा सियाका (0) अपना कंट्रोल खो बैठे. नतीजा यह रहा कि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट के पीछे चली गई. यहां चुस्त दुरुस्त तैयार गुरबाज ने करीब पहले स्लिप तक हवा में छलांग लगाते हुए कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया. 

यही नहीं इस ओवर की दूसरी गेंद पर भी फारूकी विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके अगले शिकार सेसे बाउ बने. बाउ भी फारूकी की अंदर आती गेंद को नहीं समझ पाए. नतीजा यह रहा कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई. यहां भी गुरबाज ने हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन तरीके से गेंद को लपका. 

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ फजलहक फारूकी का प्रदर्शन 

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आज के मुकाबले में भी फजलहक फारूकी का प्रदर्शन लाजवाब रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में कुल 6 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 16 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

यह भी पढ़ें- ग्रुप 'सी' से वेस्टइंडीज के बाद अफगानिस्तान ने कटाया 'सुपर 8' का टिकट, न्यूजीलैंड सहित इन 3 देशों का सपना हुआ चकनाचूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सर डॉन ब्रेडमैन के ये रिकॉर्ड आज भी हैं जस के तस, गावस्कर, सचिन और लारा भी नहीं तोड़ सके
VIDEO: KKR का विकेटकीपर T20 World Cup में बना 'सुपरमैन', हवाई कैच देख दुनिया है हैरान
"No one thought that..." Manoj Tiwary on Gautam Gambhir and Virat Kohli Interview
Next Article
"किसी ने नहीं सोचा था..." गौतम गंभीर-विराट कोहली के इंटरव्यू पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com