कानपुर टेस्ट से पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया साफ, यह बल्लेबाज करेगा डेब्यू

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टी20 सीरीज के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज में उपलब्ध नहीं होंगे. काइल जैमीसन, टिम साउथी और नील वैगनर तेज गेंदबाज के रूप में खेलेंगे.

कानपुर टेस्ट से पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया साफ, यह बल्लेबाज करेगा डेब्यू

सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा

खास बातें

  • केल राहुल नहीं खेलेंगे कानपुर टेस्ट
  • शुभमन गिल और मयकं करने ओपनिंग में बल्लेबाजी
  • राहुल द्रविड़ के लिए पहला टेस्ट असाइनमेंट
नई दिल्ली:

कानुपर टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कमान संभाल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस बात  पर मुहर लगा दी है कि श्रेयश अय्यर (Shreyas Iyer) गुरुवार से शुरू हो रहे पहले  टेस्ट में अपना डेब्यू कर रहे हैं. मैच से पहले मीडिया से  बात करते हुए उन्होंने इस बात का जिक्र किया है. भारतीय टीम इस सीरीज में एक आत्मविश्वास के सात उतरने जा रही है क्योंकि इस टेस्ट मैच से पहले खेली गई टी20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया है, लेकिन केएल राहुल (Kl Rahul) को लगी अचानक चोट के बाद भारतीय टीम में स्पेश्लिस्ट बल्लेबाजों की कमी अब साफ दिखाई देने लगी है. रोहित, विराट  औऱ अब केएल राहुल के  बिना भारतीय बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाजों के सामने चुनौतियों का सामना जरुर करना होगा. कोहली और रोहित को कुछ मैचों के लिए आराम दिया गया है. विराट कोहली अगले टेस्ट जो कि मुंबई में खेला जाएगा उसके लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. 

जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद मिश्रा को नहीं मिला नसीब का साथ, अक्सर प्लेइंग इलेवन से रहे बाहर

इतना ही नहीं इन दोनों दिग्गजों के अलावा रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है ऐसे में टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ के सामने प्लेइंग इलेवन चुनना एक बड़ी चुनौती बन गई है. स्पिन विभाग की बात करें तो अश्निन, रविंद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल पहले टेस्ट में मौजूद रहेंगे और तेज गेंदबाजी के लिए उमेश यादव और इशांत शर्मा पहली च्वाइस होंगे. ओपनिंग की अगर बात करें शुभमन गिल के  साथ मयंक अग्रवाल का नाम तय है. कप्तान अंजिक्य रहाणे और चेतेश्नर पुजारा के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं. 

भुवनेश्वर कुमार के घर खुशी का माहौल, पत्नी नूपुर ने बेटी को दिया जन्म

न्यूजीलैंड की टीम की अगर बात करें तो कप्तान केन विलियमसन टी20 सीरीज के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज में उपलब्ध नहीं होंगे. काइल जैमीसन, टिम साउथी और नील वैगनर के हाथ में तेज गेंदबाजी की कमान होगी. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com