विज्ञापन

डिकॉक ने मचाया गदर, CPL 2024 में तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Quinton de Kock in CPL 2024: सीपीएल 2024 के 16वें मैच में Barbados Royals ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 205 रन बनाने में सफल रही लेकिन इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए Guyana Amazon Warriors  की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन ही बना सकी. 

डिकॉक ने मचाया गदर, CPL 2024 में तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Quinton de Kock Batting video

Quinton de Kock in CPL 2024:  साउथ अफ़्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने 115 रनों की शानदार पारी  खेलकर सीपीएल में धमाका कर दिया है . क्विंटन डी कॉक  की शतकीय पारी के कारण  बारबाडोस रॉयल्स ने गुयाना अमेज़न वॉरियर्स को 32 रनों की हराने में सफलता हासिल की.  डी कॉक ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के इतिहास में बारबाडोस रॉयल्स के बल्लेबाज़ द्वारा सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड कार्टर के नाम था, जिन्होंने बारबाडोस रॉयल्स के लिए 111 रन की पारी खेली थी.  क्विंटन डी कॉक  ने केवल 60 गेंद पर अपना शतक पूरा किया था. सीपीएल के इतिहास में क्विंटन डी कॉक  का यह पहला शतक है. अपनी 115 रनों की तूफानी पारी में क्विंटन डी कॉक  ने  9 छक्के और 8 चौके  लगाए हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक सीपीएल 2024 में तूफानी अंदाज में लगातार बल्लेबाजी कर रहे हैं. क्विंटन डी कॉक  ने अबकर 5 पारियों में 308 रन बनाकर सीपीएल में धमाका कर दिया है. बता दें कि क्विंटन डी कॉक ने टी-20 में 7 शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. डीकॉक टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं.बता दें कि ल्यूक राइट, ब्रैंडन मैकुलम और ग्लेन मैक्सवेल ने भी टी-20 में 7 शतक लगाए हैं. यानी क्विंटन डी कॉक  ने ब्रैंडन मैकुलम और ग्लेन मैक्सवेल के रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. 

इसके अलावा डिकॉक टी-20 में साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. राइली रूसो ने 8 शतक टी-20 में जमा चुके हैं. वहीं,  बतौर ओपनर सबसे ज्यादा टी-20 शतकों लगाने के मामले में डी कॉक पांचवें नंबर पर आ गए हैं. 

बतौर ओपनर सबसे ज़्यादा टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज

22: क्रिस गेल
11: बाबर आज़म
09: विराट कोहली
08: जोस बटलर
08: एरॉन फ़िंच
08: माइकल क्लिंगर
08: डेविड वॉर्नर
07: क्विंटन डी कॉक*

वहीं, सीपीएल 2024 के 16वें मैच में Barbados Royals ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 205 रन बनाने में सफलता हासिल की है. इसके बाद Guyana Amazon Warriors  की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन ही बना सकी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''विराट को देखिए'', यूनिस खान ने बाबर आजम को लगाई लताड़, कोहली से सीखने की दी सलाह
डिकॉक ने मचाया गदर, CPL 2024 में तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Ishan Kishan Rishabh Pant Shubman Gill May be Rested From T20 Series Against Bangladesh Team India
Next Article
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से शुभमन गिल का कटेगा पत्ता, बवाली क्रिकेटर को मिलेगा मौका, कारण भी जान लीजिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com