यह ख़बर 31 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुजारा, अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने स्थान पर कायम

नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज हैं, जबकि आर अश्विन गेंदबाजों की सूची में उसी नंबर पर बरकरार हैं।

हालांकि, मुरली विजय और अंजिक्य रहाणे ने रैंकिंग में अच्छा सुधार किया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली शिकस्त वाले मैच में शतक से चूक गए थे।

विजय ने 97 और छह रन की पारी खेली थी, उन्हें छह पायदान का फायदा हुआ जिससे वह अब 38वें स्थान पर पहुंच गये हैं। वहीं नाबाद 51 और 96 रन बनाने वाले रहाणे 63 पायदान की छलांग से 65वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों की यह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम में जाक कैलिस ने टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग 12वें स्थान से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया। कैलिस ने 115 रन की पारी खेलकर 45वां टेस्ट शतक जड़कर दक्षिण अफ्रीका को भारत पर 10 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।

इस पारी से कैलिस 13,289 रन जुटाकर टेस्ट इतिहास में सचिन तेंदुलकर (15,921) और रिकी पोंटिंग (13,378) के बाद सर्वाधिक रन जुटाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसिल अंतिम टेस्ट में शतक जड़ने वाले 31वें बल्लेबाज और दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी हैं। कैलिस को तीन पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह 12वें स्थान से अपना शानदार करियर समाप्त करेंगे।