स्‍पॉट फिक्सिंग मामला: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद इरफान सस्‍पेंड किए गए

स्‍पॉट फिक्सिंग मामला: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद इरफान सस्‍पेंड किए गए

इरफान के नाम पर वनडे क्रिकेट में 83 विकेट दर्ज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • PSLमामले की जांच के दौरान किया गया है यह निलंबन
  • शारजील, खालिद लतीफ और नासिर जमशेद भी हो चुके हैं निलंबित
  • पाकिस्‍तान के लिए टेस्‍ट, वनडे और टी 20 मैच खेल चुके हैं इरफान
कराची:

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने करीब सात फुट लंबे तेज गेंदबाज मोहम्‍मद इरफान को पाकिस्‍तान क्रिकेट लीग (पीएसएल) से जुड़े स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में निलंबित (सस्‍पेंड) कर दिया है. पाकिस्‍तानी की टी20 लीग के दौरान सामने आए इस मामले की जांच में आज मो. इरफान को निलंबित किया गया और उनके खिलाफ आरोप तय किए गए. पीसीबी ने बयान में कहा, ‘हम अपनी जांच में आगे बढ़ रहे हैं. इरफान को पीसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहित के अंतर्गत अस्थायी रूप से निलंबित कर उसे आरोप संबंधित नोटिस जारी किया गया है.’ मोहम्‍मद इरफान से पहले शारजील खान, खालिद लतीफ और नासिर जमशेद को भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित किया जा चुका है.

पीसीबी  की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों मोहम्मद इरफान, जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन से भी पाकिस्तान सुपर लीग में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में पूछताछ की थी. हालांकि, जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन को गलत नहीं पाया गया है. गौरतलब है कि शारजील, खालिद और इरफान तीनों पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम की ओर से खेलते हैं, जिसके कप्तान मिस्बाह उल हक हैं. इस्लामाबाद टीम प्रबंधन ने इस प्रकरण के सामने आने के बाद इरफान को दूसरे मैच में नहीं खिलाया था  जबकि वह टीम की ओर से पहले मैच में खेले थे.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान ने अब तक चार टेस्‍ट, 60 वनडे और 20 टी20 मैचों में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. लंबे कद के कारण वे अपनी गेंदों को काफी उछाल देने में सक्षम होते हैं. उन्‍हें विश्‍व क्रिकेट का सबसे लंबे खिलाड़ि‍यों में से एक होने का रुतबा हासिल है. इरफान के नाम पर टेस्‍ट क्रिकेट में 10, वनडे मैचों में 83 और टी20 मैचों में 15 विकेट दर्ज हैं. वर्ष 2010 में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था. (एजेंसी से भी इनपुट)

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com