दादा ने जीता था ओलंपिक गोल्ड अब पोते ने भारत को बनाया U-19 वर्ल्ड चैंपियन

भारतीय अंडर 19 टीम ने कमाल का खेल दिखाया और पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन (Under 19 World Cup) बनकर इतिहास रच दिया.

दादा ने जीता था ओलंपिक गोल्ड अब पोते ने भारत को बनाया U-19 वर्ल्ड चैंपियन

राज बावा के दादा ने जीता था हॉकी में गोल्ड मेडल

भारतीय अंडर 19 टीम ने कमाल का खेल दिखाया और पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन (Under 19 World Cup) बनकर इतिहास रच दिया. फाइनल में भारतीय अंडर 19 टीम (India Under 19 Team) ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर खिताब पर पांचवीं बार कब्जा किया. इस जीत में भारत के लिए कमाल का खेल राज बावा (Raj Bawa) ने दिखाया. गेंदबाजी और बल्लेबाजी से राज ने भारत को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. एक तरफ जहां बावा ने 5 विकेट लिए तो वहीं दूसरी ओर अहम समय में 35 रनों की पारी खेली. इस पूरे टूर्नामेंट में बावा ने 252 रन और 9 विकेट लिए.  

ICC U-19 WC 2022: धोनी के स्टाइल में बाना ने सिक्स लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, देखें Video

राज बावा के दादा ने जीता था गोल्ड मेडल
बता दें कि क्रिकेटर राज बावा का परिवार खेल जगत से जुड़ा रहा है. उनके दादा स्वर्गीय तरलोचन सिंह बावा हॉकी के खिलाड़ी थे. जब भारतीय हॉकी टीम ने 1948 में लंदन ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था तो तरलोचन सिंह भारतीय हॉकी टीम के सदस्य थे. इतना ही नहीं राज बावा के दादा 1952 में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान भी बने थे. दूसरी ओर बावा के पिता सुखविंदर बावा भारतीय पूर्व दिग्गज युवराज सिंह के कोच भी रह चुके हैं. युवी ने अपने शुरूआती दिनों में सुखविंदर बावा से क्रिकेट की ट्रेनिंग ली थी. 


लता मंगेशकर द्वारा किए गए 'इस बड़े काम' को भारतीय क्रिकेट कभी नहीं भुला पाएगा

राज बावा ने अपनी गेंदबाजी से किया कमाल 
फाइनल में बावा का जबरदस्त प्रभाव रहा, वह आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 5 विकेट हॉल करने वाले पहले भारतीय बने. बाबा ने बल्लेबाजी के दौरान 54 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. भारत ने यह मैच 14 गेंद शेष रहते जीत लिया. भारत को इंग्लैंड ने 190 रनों का टारगेट दिया था. 

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती? .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com