विज्ञापन
This Article is From Feb 06, 2022

लता मंगेशकर द्वारा किए गए 'इस बड़े काम' को भारतीय क्रिकेट कभी नहीं भुला पाएगा

महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) नहीं रही, उनके निधन से पूरा भारतवर्ष शोक में हैं. लता मंगेशकर ने अपनी गायिका से भारत रत्न तक का सफर तय किया.

BCCI के पास नहीं था पैसा, लता मंगेशकर ने फिर ऐसे की थी मदद

Lata Mangeshkar and Cricket: महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) नहीं रही, उनके निधन से पूरा भारतवर्ष शोक में हैं. लता मंगेशकर ने अपनी गायिका से भारत रत्न तक का सफर तय किया. उनके गाए गाने पूरी दुनिया में सुने जाते हैं. बता दें कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर को क्रिकेट से भी काफी प्यार था. भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लेकर हमेशा वो ट्वीट किया करती थीं. इतना ही नहीं जब भारतीय क्रिकेट टीम कोई मैच जीतती थी तो स्वर कोकिला उसके बारे में जरूर अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर करती थी. बता दें कि जब भारतीय टीम पहली बार 1983 में विश्व चैंपियन बना था तो Lata Mangeshkar लॉर्ड्स में मौजूद थीं और वह गौरवशाली क्रिकेट मैच की गवाह भी रहीं थी. फाइनल में लता दीदी ने लता खुद दर्शक दीर्घा में बैठकर भारत को विश्व विजेता बनते देखा था. 

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, विराट कोहली ने कहा, 'उनके मधुर गीतों ने..'

भारत के विश्व चैंपियन बनने के बाद किया था संगीत कान्सर्ट
बता दें कि जब भारतीय टीम पहली बार विश्व चैंपियन बनी थी तो भारतीय बोर्ड के पास खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ तक को देने के लिए प्रयाप्त मात्रा में पैसे नहीं थे. बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष राज सिंह डूंगरपुर खिलाड़ियों को इनाम देना चाहते थे लेकिन पैसे नहीं होने के कारण वह खिलाडि़यों के लिए कुछ नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में डूंगरपुर ने इस हालात को लेकर लता मंगेशकर से बात की. लाता दीदी ने डूंगरपुर की मदद करने के लिए अपनी तरफ से हां कर दिया.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में लंता मंगेशकर का कन्सर्ट आयोजित किया गया, जिसके लिए महान गायिका ने कोई पैसा नहीं लिया. कन्सर्ट काफी सुपरहिट हुआ और इस कार्यक्रम से 20 लाख रूपये कमाई हुई. इस कमाई से ही भारतीय टीम के सभी सदस्यों को ईनाम के तौर पर 1-1 लाख रुपये दिए गए थे. 

U-19 WC Final: भारतीय गेंदबाज ने फेंकी डराने वाली गेंद, बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, क्रीज पर आते ही आउट- Video

एक पुराने इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने कहा
"मैंने कहा कि मैं जरूर करूंगी, मैं 17 अगस्त को दिल्ली पहुंची और मैंने एक विशेष शो किया. सुरेश वाडेकर और मुकेश भैया के बेटे नितिन मुकेश ने भी इस शो में समर्थन किया. राजीव गांधी भी उस शो में मौजूद थे."

सचिन तेंदुलकर रहे हैं फैन
बता दें कि भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर लता दीदी के बहुत बड़े फैन रहे हैं. वहीं, महान गायिका भी तेंदुलकर को अपने बेटे की तरह मानती थी. कई बार तेंदुलकर ने कहा कि मैच के दौरान उन्हें लता दीदी के गाने सुनना बेहद पसंद था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
लता मंगेशकर द्वारा किए गए 'इस बड़े काम' को भारतीय क्रिकेट कभी नहीं भुला पाएगा
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com