भारत के साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट पर चर्चा हुई, लेकिन बात नहीं बनी : न्यूजीलैंड के कोच हेसन

भारत के साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट पर चर्चा हुई, लेकिन बात नहीं बनी : न्यूजीलैंड के कोच हेसन

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन (फोटो : Getty Images)

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने मंगलवार को खुलासा किया कि भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से प्रस्तावित ‘दिन-रात्रि’ टेस्ट पर ‘चर्चा’ हुई थी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर क्यों बात नहीं बनी.

हेसन ने कहा, ‘‘देखिए, मुझे लगता है कि इसमें कोई शक नहीं कि गुलाबी गेंद से टेस्ट पर चर्चा की गई. हम पहले ही एक मैच खेल चुके हैं इसलिए एक और मैच खेलकर खुशी होती, जबकि कुछ कारणों से यह उचित नहीं लगा. निश्चित तौर पर यह हमारी ओर से नहीं था.’’ बीसीसीआई अब भी प्रयोगात्मक दौर से गुजरा रहा है और पहली दिन-रात्रि दलीप ट्राफी का कल समापन होगा.

प्रस्तावित दो स्तरीय टेस्ट प्रारूप की योजना रद्द होने के बाद क्रिकेट जगत में बहस चल रही है कि क्या द्विपक्षीय सीरीज अपनी व्यवहारिकता खो रही है. हालांकि हेसन ने कहा कि अपनी भलाई के लिए प्रासंगिकता ढूंढे जाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ समय से हम इसी प्रणाली में काम कर रहे हैं. प्रत्येक सीरीज नई चुनौती होती है. हम प्रत्येक सीरीज को गंभीरता से लेते हैं. एक क्रिकेटर के रूप में आपको इस तरह की चुनौती का सामना करना पड़ता है. प्रत्येक खिलाड़ी ऐसे प्रारूप में खेलना चाहता है जो प्रासंगिक हो. जिस भी सीरीज में आप खेलें उसका मतलब होना चाहिए.’’

हेसन साथ ही कप्तान केन विलियमसन के साथ कामकाजी रिश्तों को लेकर भी खुश हैं जिनके बारे में उनका मानना है कि उन्होंने काफी अच्छे तरीके से करिश्माई ब्रेंडन मैक्कलम की जगह ली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com