AUSvsSA दूसरा टेस्‍ट: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 85 रनों पर ढेर, द.अफ्रीका के पांच विकेट पर 171 रन

AUSvsSA दूसरा टेस्‍ट: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 85 रनों पर ढेर, द.अफ्रीका के पांच विकेट पर 171 रन

दक्षिण अफ्रीका के फिलेंडर ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए.

खास बातें

  • सीरीज में पहले ही 0-1 से पीछे चल रही कंगारू टीम
  • फिलेंडर ने पांच और एबॉट ने तीन विकेट हासिल किए
  • ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने बनाए सर्वाधिक 48 रन
होबार्ट:

लंबे अरसे तक टेस्‍ट नंबर वन टीम और पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के बुरे दिन खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहे. स्‍टीव स्मिथ के कप्‍तानी वाली कंगारू टीम को आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब पहली पारी में पूरी टीम महज 85 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में खेलते हुए द.अफ्रीका ने पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक पांच विकेट पर 171 रन बना लिए थे.क्विंटन डिकॉक 28 और तेंबा बावुमा 38 रन बनाकर नाबाद थे. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने तीन विकेट लिए हैं. (पढ़ें, ऑस्‍ट्रेलिया पर हावी 'फिलेंडर फीयर', 2011 में 47 पर हो चुकी है ढेर, तब भी लिए थे 5 विकेट)

टेस्‍ट सीरीज में मेजबान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहले ही 0-1 से पीछे चल रही है. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए. उन्‍होंने नाबाद 48 रन बनाए जबकि अन्‍य कोई भी बल्‍लेबाज 10 रन के आंकड़े से ऊपर नहीं निकल पाया. 10 रन बनाकर जो मेनी दूसरे टॉप स्‍कोरर रहे. ऑस्‍ट्रेलिया टीम पहली पारी में महज 32.5 ओवर का ही सामना कर पाई. (पढ़ें, ऑस्‍ट्रेलिया के सफल बल्‍लेबाज और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ बुरे दौर में साथियों का खोते जा रहे भरोसा)

दक्षिण अफ्रीका के लिए वेर्नोन फिलेंडर ने 21 रन देकर पांच और के. एबॉट ने 41 रन देकर तीन विकेट लिए. बारिश से प्रभावित रहे पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फेफ डुप्‍लेसिस ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया. डेविड वार्नर के आउट होने के साथ ऑस्‍ट्रेलिया विकेटों की पतझड़ का जो सिलसिला शुरू हुआ वह लगातार जारी रहा. एक छोर से विकेट पर लंगर जमाए कप्‍तान स्मिथ असहाय से विकेटों के पतन को देखते रहे.

बारिश के कारण विकेट पर बल्‍लेबाजी मुश्किल करना मुश्किल हो रहा था लेकिन किसी भी बल्‍लेबाज ने टिककर खेलने की इच्‍छाशक्ति नहीं दिखाई. ऑस्‍ट्रेलिया टीम की हालत यह थी कि लंच तक ही 43 रन पर उसके छह बल्‍लेबाज पेवेलियन लौट चुके थे. वार्नर (1), वर्न्‍स (8), ख्‍वाजा (4), वोग्‍स (0), फर्ग्‍यूसन (3), और नेविल (3), सभी बड़ा स्‍कोर करने में नाकाम रहे. कप्‍तान स्मिथ ने 80 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 48 रन बनाए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com