यह ख़बर 21 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पेप्सी को मिला आईपीएल टाइटल प्रायोजन अधिकार

खास बातें

  • सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी पेप्सी आज इंडियन प्रीमियर लीग की नई टाइटल प्रायोजक बन गई। उसने 396 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए टाइटल अधिकार हासिल किए।
मुंबई:

सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी पेप्सी आज इंडियन प्रीमियर लीग की नई टाइटल प्रायोजक बन गई। उसने 396 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए टाइटल अधिकार हासिल किए।

पेप्सी ने अधिकार हासिल करने की होड़ में एयरसेल को पीछे छोड़ा जिसने इस ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के टाइटल प्रायोजन के लिए 316 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि टाइटल प्रायोजन अनुबंध पांच साल के लिए है और यह 2017 में समाप्त होगा। रियलिटी फर्म डीएलएफ का आईपीएल के साथ टाइटल प्रायोजक का पांच साल का साथ अगस्त में समाप्त कर दिया था। बीसीसीआई ने इसके बाद पिछले महीने निविदा जारी की थी। डीएलएफ ने 2008 से 2012 के बीच पांच साल के लिए 200 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्ला ने आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, आईपीएल की विभिन्न संपत्तियों को बेचने का हमारा रिकॉर्ड अभी तक अच्छा रहा है। हमने कुछ संपत्तियां दोगुनी, तिगुनी या चौगुनी राशि में बेची हैं। पेप्सिको बेवरेज की कार्यकारी निदेशक विपणन दीपिका वारियर ने कहा कि वह बहुत खुश हैं क्योंकि कंपनी ने क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता फिर से दिखाई है। टाइटल प्रायोजन अधिकारों में कई तरह की ब्रांडिंग और बाजार से जुड़े अन्य फायदे शामिल हैं जो कि टाइटल प्रायोजक को प्रत्येक आईपीएल के मैच के दौरान मिलते हैं।