यह ख़बर 12 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई के पीछे भागना बंद करे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड : शोएब अख्तर

शोएब अख्तर की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • 'फैसलाबाद वोल्व्स' को चैंपियंस लीग में खेलने के लिए भारत का वीजा नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि क्रिकेट संबंध बहाल करने के लिए बीसीसीआई के पीछे भागने की बजाय पीसीबी को अपनी टीम की बेहतरी पर ध्यान देना चाहिए।
कराची:

'फैसलाबाद वोल्व्स' को चैंपियंस लीग में खेलने के लिए भारत का वीजा नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि क्रिकेट संबंध बहाल करने के लिए बीसीसीआई के पीछे भागने की बजाय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अपनी टीम की बेहतरी पर ध्यान देना चाहिए।

भारत सरकार ने 'फैसलाबाद वोल्व्स' के खिलाड़ियों का वीजा आवेदन खारिज कर दिया है। शोएब ने कहा, मैं हैरान नहीं हूं कि 'फैसलाबाद वोल्व्स' टीम को चैंपियंस लीग के लिए वीजा नहीं दिए गए। असलियत यह है कि जब तक सरकारों के बीच सामान्य और दोस्ताना संबंध नहीं होते, हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड से सहयोगात्मक रवैये की अपेक्षा कैसे कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा कहा है कि हमें हर समय भारत के पीछे भागने और विभिन्न मसलों पर गिड़गिड़ाने की जरूरत नहीं है। भले ही यह द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली का मसला हो या हमारे खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने या हमारी टीम के चैंपियंस लीग में भाग लेने का। शोएब ने कहा कि पाकिस्तान के मामले में बीसीसीआई सिर्फ अपनी सरकार की नीति का पालन करता है।

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, हमें उनसे वीजा की उम्मीद करनी ही नहीं चाहिए थी। जब उन्होंने हमें न्योता दिया, तभी हमें मना कर देना चाहिए था। एक मुल्क या बोर्ड के रूप में हमें भारत के प्रति अपने रवैये को लेकर आत्मसम्मान दिखाना चाहिए था। शोएब ने कहा कि पीसीबी को अब राष्ट्रीय टीम को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने कहा, हम क्या गंवाएंगे... कुछ हजार डॉलर ही न, लेकिन अब समय है कि हम भारत के पीछे भागना बंद करे। हम अपनी व्यवस्था को ढर्रे पर लाकर अपने घरेलू क्रिकेट को मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा, हमें अपनी टीम को विश्व-स्तरीय बनाने पर ध्यान देना चाहिए। जब हम विश्व-स्तरीय टीम बन जाएंगे, तो सभी हमारे साथ हमारी शर्तों पर खेलने को राजी होंगे।

शोएब ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि हर जगह क्रिकेट का स्तर गिर गया है। पाकिस्तान में समस्या इसलिए अधिक है, क्योंकि हमारे पास इमरान खान के बाद कोई साहसी कप्तान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट की तरक्की आईपीएल के कारण नहीं, बल्कि सिर्फ एक व्यक्ति महेंद्र सिंह धोनी के कारण हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, धोनी भले ही इमरान की तरह खूबसूरत नहीं हो, लेकिन उसमें एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में इमरान के सभी गुण हैं। उसने भारतीय क्रिकेट को नई दिशा और जिंदगी दी है। उसने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल दी।