"Shaheen Afridi टॉप 10 बल्लेबाजों में..." पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने Asia Cup कार्यक्रम में कर दी बड़ी चूक

PCB Chief Zaka Ashraf: भारत-पाकिस्तान मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा. दूसरे ग्रुप चरण में भारत का सामना नेपाल से होगा. 4 सितंबर को उसी स्थान पर मैच. पाकिस्तान तीन ग्रुप स्टेज मैचों और एक सुपर फोर स्टेज मैच की मेजबानी करेगा.

IND vs PAK Asia Cup 2023

PCB Chief Zaka Ashraf: बुधवार को एशिया कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा की गई. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के प्रमुख जय शाह, जो बीसीसीआई सचिव भी हैं, कार्यक्रम की घोषणा करने वाले पहले व्यक्ति थे. आयोजन के सह-मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए एक अनावरण समारोह का आयोजन किया, जिसमें इसके प्रमुख ज़का अशरफ और पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इस अवसर पर उपस्थित थे। वहां अशरफ से अनजाने में एक हास्यास्पद भूल हो गई. जब वनडे में पाकिस्तान की क्षमता के बारे में बात की गई तो उन्होंने गलती से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को टॉप 10 बल्लेबाज बता दिया.

अशरफ ने समारोह के दौरान कहा, "हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ताकत है. अगर आप बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो हमारे कप्तान (बाबर आजम) दुनिया में नंबर एक (रैंकिंग बल्लेबाज) हैं. अगर आप दूसरों के बारे में बात करते हैं, तो पाकिस्तान के बल्लेबाज शीर्ष पांच में शामिल हैं." "अगर आप शाहीन शाह अफरीदी की बात करें तो उनका नाम टॉप 10 बल्लेबाजों में आता है. इसलिए जिस तरह से पाकिस्तान की टीम खेल रही है, मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं." आईसीसी वनडे रैंकिंग में जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर (Babaer Azam) दूसरे नंबर पर हैं, वहीं फखर जमान और इमाम उल हक रैंकिंग टेबल में तीसरे और चौथे नंबर पर है'

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी वर्तमान में वनडे में नंबर 9 गेंदबाज हैं, लेकिन वह बल्लेबाजों में ओपी-10 में शामिल होने के करीब भी नहीं हैं. इस बार एशिया कप (Asia Cup 2023) हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा है, क्योंकि शाह ने पिछले साल घोषणा की थी कि भारत इस आयोजन के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा.टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त को पाकिस्तान (IND vs PAK) के मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच से होगी.


बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में होगा. दूसरे ग्रुप चरण में भारत का सामना नेपाल से होगा. 4 सितंबर को उसी स्थान पर मैच. पाकिस्तान तीन ग्रुप स्टेज मैचों और एक सुपर फोर स्टेज मैच की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट का बाकी हिस्सा श्रीलंका में खेला जाएगा. फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा.

--- ये भी पढ़ें ---

* Virat Kohli: विराट ने रच दिया नया कीर्तिमान, 500वें मुकाबले में सचिन के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WI vs IND 2nd Test: टैक्सी ड्राइवर के बेटे मुकेश कुमार ने किया टेस्ट करियर का आगाज, जानें पेसर की 5 अहम बातें