PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

PBKS vs RR, IPL 2023: रियान पराग (20) ने भी कोशिश की, लेकिन खाली जाती गेंदों के बीच दबाव इतना बढ़ा कि बेहतर रन-रेट की आस खत्म हो गयी. इसके लिए राजस्थान को जीत का लक्ष्य 18.3 ओवरों में हासिल करना था, लेकिन उसने इसे सात गेंद देरी से 19.4 ओवरों में हासिल किया.

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

PBKS vs RR: अपने हालात बेहतर से बदतर करने के लिए खुद राजस्थान जिम्मेदार है

धर्मशाला:

Punjab Kings vs Rajasthan Royals: जारी आईपीएल के तहत शुक्रवार को धर्मशाला में खेले गए दिन के  इकलौते मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया, लेकिन जीत के बाजूद राजस्थानी नेट रन-रेट के मामले में आरसीबी से पिछड़ गए हैं. राजस्थान के सामने जीत से बड़ा चैलेंज आरसीबी से बेहतर नेट रन करना था, लेकिन उसे शुरुआत में ही झटका लगा, जब आतिशी जोस बटलर (00) खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन युवा यशस्वी जयसवाल (50) और देवदत्त पडिक्कल (51) ने दूसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर राजस्थान के लिए आरसीबी से बेहतर नेट रन-रेट की उम्मीदें जगाए रखीं. संजू सैमसन (2) इस मौके पर टीम का जल्द ही साथ छोड़ गए, लेकिन जब जयसवाल आउट हुए, तो यहां से राजस्थान की मु्श्किलें बढ़नी शुरू हो गयीं. एक छोर पर शिमरोन हेटायर (46) ने कुछ प्रहार लगाते हुए उम्मीद जगायी, तो रियान पराग (20) ने भी कोशिश की, लेकिन खाली जाती गेंदों के बीच दबाव इतना बढ़ा कि बेहतर रन-रेट की आस खत्म हो गयी. इसके लिए राजस्थान को जीत का लक्ष्य 18.3 ओवरों में हासिल करना था, लेकिन उसने इसे सात गेंद देरी से 19.4 ओवरों में हासिल किया. देवदत्त पडिक्कल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

SCROE BOARD

पहली पाली में पंजाब किंग्स ने बहुत ही अहम मुकाबले में राजस्थान के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा. बल्लेबाजी की पहले दावत मिलने के बाद पंजाब की शुरुआत खराब रही. उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज प्रभसिमरन (2), शिखर धवन (17), अथर्व ताइडे (19) और लिविंगस्टोन (9) जल्द ही आउट हो गए. पंजाब के चार विकेट 50 रन पर ही गिर गए थे. लेकिन यहां से सैम कुरैन (नाबाद 49 रन) और विकेटकीपर जितेश शर्मा (44) ने उम्दा बल्लेबाजी की, तो शाहरुख खान (नाबाद 41) ने भी जरूरत के मौके पर उम्दा बल्लेबाजी की. इससे पंजाब किंग्स कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 187 का आंकड़ा छूने में सफल रहे. नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का  फैसला किया.  मैच में खेलीं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं:


राजस्थान: 1. संजू सैमसन (कप्तान) 2. यशस्वी जयसवाल 3. जोस बटर 4. देवदत्त पडिक्कल 5. सिमरोन हेटमायर 6. ट्रेंट बोल्ट 7. रियान पराग 8. एडम जंपा 9. युजवेंद्र चहल 10. संदीप शर्मा 11. नवदीप सैनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

​​​​​​पंजाब: 1. शिखर धवन (कप्तान) 2. प्रभसिमरन सिंह 3. अथर्व ताइडे 4. लियम लिविंगस्टोन 5. जितेश शर्मा 6. शाहरुख खान 7. सैम कुरैन 8. हरप्रीत बरार 9. राहुल चाहर 10. कैगिसो रबाडा 11. अर्शदीप सिंह