पैट कमिंस और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

Babar Azam on Pat Cummins Vs Ben Stokes, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पैट कमिंस और बेन स्टोक्स में बेहतर खिलाड़ी कौन है, इस सवाल का जवाब दिया है..

पैट कमिंस और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

Babar Azam on Ben Stokes and Pat Cummins

 Pat Cummins Vs Ben Stokes: विश्व क्रिकेट में बेन स्टोक्स को बेहतरीन ऑलराउंडर माना जाता है. वहीं, पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऐतिहासिक परफॉर्मेंस किया है. कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता तो वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब भी जीतकर इतिहास रचा. वहीं, इंग्लैंड के लिए स्टोक्स एक ऐसे ऑलराउंडर हैं जिन्होंने अपने खेल से पूरे इंग्लैंड क्रिकेट को बदल कर रख दिया है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के तौर पर भी स्टोक्स लगातार करिश्मा करते जा रहे हैं. 

वही, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पैट कमिंस और बेन स्टोक्स में बेहतर खिलाड़ी कौन है, इस सवाल का जवाब दिया है. जाल्मी टीवी को दिए इंटरव्यू के दौरान जब बाबर से पूछा गया कि दोनों खिलाड़ियों में आपको कौन बेहतर खिलाड़ी लगती है ? इस सवाल पर पाकिस्तानी कप्तान ने रिएक्ट किया. 

ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह


ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

बाबर आजम (Babar Azam on Ben Stokes and Pat Cummins) ने कहा, बतौर खिलाड़ी या कप्तान, "मुझे पैट कमिंस बतौर कप्तान काफी बेहतर लगते हैं लेकिन बतौर खिलाड़ी मेरा जवाब होगा बेन स्टोक्स". बेन स्टोक्स की बात करें तो बतौर टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने अबतक 24 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है जिसमें इंग्लैंड को 14 मैचों में जीत मिली है, वहीं, 9 मैच इंग्लैंड की टीम स्टोक्स की कप्तानी में हार गई है. एक टेस्ट ड्रा रहे हैं. (What is Ben Stokes' record as England captain)

इसके अलावा पैट कमिंस की कप्तानी की बात की जाए तो कमिंस की कप्तानी में (Pat Cummins overall captaincy record) अबतक ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया ने 42 मैच खेले हैं जिसमें 28 में जीत और 9 में हार का सामना करना पड़ा है. 5 मैच ऐसे रहे हैं जो ड्रा रहे हैं. टेस्ट में कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 27 मैच खेले हैं जिसमें 16 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. 5 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. (Cummins captaincy record in Test)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे में कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने अबतक 15 मैच खेले हैं जिसमें 12 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. (Pat Cummins captaincy record in ODI) बता दें कि आईपीएल 2023 में कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं.