PAKW vs INDW: हरमनप्रीत कौर ने बनाया मेगा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को पीछे छोड़ कर किया स्पेशल रिकॉर्ड पर कब्जा पर...

PAKW vs INDW: कॉमनवेल्थ खेलों में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को आसानी से मात दे दी, तो हरमनप्रीत कौर के हिस्से दोहरी खुशी आयी

PAKW vs INDW: हरमनप्रीत कौर ने बनाया मेगा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को पीछे छोड़ कर किया स्पेशल रिकॉर्ड पर कब्जा पर...

हरमनप्रीत कौर ने बड़ा रिकॉर्ड खाते में जमा किया है

खास बातें

  • यह रिकॉर्ड नहीं आसां...
  • हरमनप्रीत आगे, एमएस पीछे...
  • अब लग गई एक और भारतीय से रेस !
नई दिल्ली:

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ खेलों (commonwealth Games 2022) के तीसरे दिन भारतीय महिलाओं ने अपने लिए अहम मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से आसानी से रौंद दिया, जिसमें उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने नाबाद शतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur left behind MS Dhoni) को न बल्लेबाजी का मौका मिला और न ही गेंदबाजी का, लेकिन उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए खास रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा कर लिया. अब हरमनप्रीत पूर्व दिग्गज धोनी को पछाड़ते हुए टी20 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली कप्तान बन गयी हैं. 

यह भी पढ़ें:कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अर्शदीप को लेकर दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान पर मिली बेहतरीन जीत के साथ ही हरमनप्रीत ने बतौर कप्तान अपनी जीतों की संख्या को 42 कर लिया. वहीं जब बात दुनिया की महिला टी20 कप्तानों की आती है, तो वह तीसरे नंबर पर आ गयी हैं. अब इस मामले में उनसे आगे सिर्फ कॉर्लोटे एडवर्ड्स (68) और मेग लैनिंग (64) हैं. वहीं, एमएस धोनी के नाम बतौर कप्तान 41 जीत दर्ज  करने का रिकॉर्ड है. उनके बाद विराट कोहली (31) और रोहित शर्मा (27) का नंबर आता है. 


कोहली का तो  धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सपना भले ही अधूरा रह गया हो, लेकिन रोहित यह कारनामा कर सकते हैं. रोहित अभी लंबे समय तक भारत के टी20 कप्तान रहने जा रहे हैं. ऐसे में वह न केवल धोनी, बल्कि अब हरमनप्रीत कौर के साथ भी रेस लगा सकते हैं. वैसे बात हरमनप्रीत कौर की करें, तो अब उनकी नजरें कॉमनवेल्थ खेलों में पदक जीतने वाली भारतीय टीम का पहला कप्तान बनने पर लगी हुई हैं. वीमेन टीम पहली बार इस महाकुंभ में हिस्सा ले रही है और अगर टीम कोई भी पदक जीतती है, तो यह एक और रिकॉर्ड होगा, जो हरमन के नाम होगा. 

* यह भी पढ़ें: 

क्यों जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए केएल राहुल, खुद बताया इसके पीछे का कारण

जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

TNPLमें 'शाहरूख खान' ने आखिरी ओवर में बाजीगरी दिखाकर पलटा मैच, तूफानी अर्धशतकीय पारी खेल मचाया धमाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें