PAKvsWI : पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट मैच में पाक ने वेस्टइंडीज को 56 रनों से हराया

PAKvsWI : पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट मैच में पाक ने वेस्टइंडीज को 56 रनों से हराया

फाइल फोटो

खास बातें

  • वेस्‍टइंडीज ने बनाए 289 रन
  • पाक ने दिया था 346 रनों का लक्ष्‍य
  • ब्रावो ने बनाए 116 रन
दुबई:

पाकिस्तान ने पहले दिन-रात क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. डेरेन ब्रावो ने आखिर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रतिरोध किया और 116 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम ने कुल 289 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम दुबई स्टेडियम की टूटती पिच पर 346 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. लेग स्पिर यासिर शाह ने दूसरी पारी में दो विकेट और पूरे मैच में कुल सात विकेट लिए.

ब्रावो का एशिया में यह पांचवां और विदेशी सरजमीं पर सातवां शतक है. पाकिस्तान ने छह विकेट पर 224 रन के स्कोर पर नयी गेंद ली जिसके बाद ब्रावो ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की पहली ही गेंद पर चौके के साथ शतक पूरा किया.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 95 रन से की. मोहम्मद आमिर ने दिन की पहली गेंद पर मार्लन सैमुअल्स (04) को विकेट के पीछे कैच कराया. बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड (15) को पगबाधा आउट करके टीम का स्कोर चार विकेट पर 126 रन किया.

ब्रावो और चेज ने इसके बाद पारी को संभाला और पाकिस्तान के गेंदबाजों को काफी समय तक विकेट से महरूम रखा. यासिर शाह ने चेज को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा जबकि एक गेंद बाद वहाब रियाज ने शेन डाउरिच (00) को बोल्ड किया. वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी में ब्रावो के अलावा कोई अन्‍य बल्‍लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम 289 रनों पर ढह गई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com