यह ख़बर 21 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में पाक के पास रैंकिंग सुधारने का मौका

खास बातें

  • पाकिस्तान अभी 108 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि श्रीलंका 99 रेटिंग अंक लेकर छठे स्थान पर है। यदि मिस्बाह की टीम तीनों टेस्ट मैच में जीत दर्ज करती है, तो उसके 112 अंक हो जाएंगे और वह ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंच जाएगी।
दुबई:

पाकिस्तान शुक्रवार से गाले में जब तीन टेस्ट मैचों की शृंखला खेलने के लिए उतरेगा, तो उसकी निगाह अपने प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका पर होने के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका पर भी रहेगी।

पाकिस्तान अभी 108 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि श्रीलंका 99 रेटिंग अंक लेकर छठे स्थान पर है। यदि मिस्बाह उल हक की अगुवाई वाली टीम तीनों टेस्ट मैच में जीत दर्ज करती है, तो उसके 112 अंक हो जाएंगे और वह ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंच जाएगी। शृंखला 2-0 से जीतने पर पाकिस्तान के 111 रेटिंग अंक होंगे।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के वार्षिक अपडेट की तिथि 1 अगस्त तक कोई अन्य टेस्ट शृंखला पूरी नहीं हो पाएगी और ऐसे में 2-0 या 3-0 की जीत से पाकिस्तान अपडेट के बाद इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। ऐसा होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के पास इंग्लैंड के खिलाफ आगामी शृंखला में पाकिस्तान और इंग्लैंड को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के अपडेट में मौजूदा प्रदर्शन को तवज्जो दी जाती है तथा पिछला प्रदर्शन उससे हटा दिया जाता है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान का 2009 के पहले छह महीने में श्रीलंका के हाथों 0-0 से ड्रॉ और फिर 0-2 से हार गणना में नहीं आएगा। नई तालिका में अगस्त, 2009 के बाद की पूर्ण शृंखलाओं की गणना ही की जाएगी।