"...तो पाकिस्तानी टीम भी विश्व कप खेलने नहीं जाएगी भारत" : PCB चेयरमैन रमीज राजा का बड़ा बयान

भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध किसी से छिपे नहीं है.  इसी बीच दोनों ही देशों ने पिछले कुछ सालों से एक दूसरे का दौरा नहीं किया है.

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान ( IND vs PAK) के आपसी संबंध किसी से छिपे नहीं है.  इसी बीच दोनों ही देशों ने पिछले कुछ सालों से एक दूसरे का दौरा नहीं किया है. वहीं पिछले दिनों बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान दिया कि "साल 2023 में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और एशिया कप का वेन्यू बदलकर यूएई किया जा सकता है, क्योंकि पाकिस्तान दौरे पर फैसला लेना बीसीसीआई नहीं बल्कि भारत सरकार के हाथों में है."  जिसके बाद पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ( Ramiz Raja On India-Pakistan ) का बयान आया कि इस बयान को हल्के में नहीं लिया जाएगा और आईसीसी की मीटिंग में इस पर चर्चा की जाएगी. 


फिर हर कोई विश्व कप में व्यस्त हो गया. अब जबकि विश्व कप समाप्त हो चुका है तो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने इस मुद्दे को फिर से उठाया है और बड़ा बयान दिया है. उर्दू न्यूज के साथ बातचीत करते हुए रमीज राजा ने बीसीसीआई और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को लेकर सख्त लहज़े में बयान दिया है. राजा ने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम भी साल 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. 

रमीज राजा ने आगे कहा कि " अगर अगले साल होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम हिस्सा नहीं लेती है, तो भारत में कौन देखेगा विश्व कप? हमारा इरादा साफ है, अगर भारतीय टीम यहां आएगी तो ही पाकिस्तानी टीम भारत जायेगी विश्व कप खेलने. अगर वे नहीं आते हैं तो खेलें विश्व कप हमारे बिना. हम भी अब कड़ा रुख इख्तियार करेंगे. हमारी टीम परफॉर्मेंस दे रही है. मैंने हमेशा कहा है कि हमें अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार की जरूरत है और ऐसा तभी होगा जब पाकिस्तान की टीम अच्छा करेगी. साल 2021 के विश्व कप में हमने भारत को हराया, एशिया कप 2022 में हमने भारत को हराया. एक साल के अंतराल में हमने दो बार एक बिलियन डॉलर की टीम को हराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com