विज्ञापन

PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, कप्तान को लेकर लिया गया यह फैसला

Pakistan Test Team vs Engand 1st test:, पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है. शाहीन अफरीदी को फिर से टेस्ट में वापस लाया गया है.

PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, कप्तान को लेकर लिया गया यह फैसला
ENG vs PAK 1st Test

Shan Masood: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम (Pakistan Test test for 1st Test vs England)  का ऐलान कर दिया गया है. 15 सदस्यीय टीम में शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है. वहीं, कप्तानी में बदलाव को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है. शान मसूद ही पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान बरकरार हैं. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज में हार के बाद कप्तानी में बदलाव को लेकर बातें शुरू हो गई थी लेकिन पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने शान मसूद के साथ ही जाने का फैसला किया है. (PAK vs ENG 1st Test)

वहीं, शाहीन अफरीदी को खराब फॉर्म के कारण इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है. सीरीज  का पहला टेस्ट मुल्तान में खेला जायेगा.

ऑलराउंडर आमिर जमाल, जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे, उन्हें भी फिटनेस समस्या से वापस आने के बाद टीम में रखा गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी घोषणा की कि, मुख्य कोच जेसन गिलिसपी ने चुने गए खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले आराम देने के लिए फैसलाबाद में चल रहे चैंपियंस कप वनडे इवेंट से हटाने के लिए कहा है.

अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था, उन्हें टीम में जगह दी गई है.  बांग्लादेश ने दोनों टेस्ट मैचों में बड़ा उलटफेर करते हुए जीत दर्ज की थी. अली ने तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की जगह ली है, जो बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. चोट के कारण उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम

 शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Lyon vs Pant : "हां, वो मुझे छक्का मारेगा लेकिन...", ऋषभ पंत को आउट करने के लिए नाथन लियोन ने बना ली है रणनीति, खुलासे ने मचाई खलबली
PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, कप्तान को लेकर लिया गया यह फैसला
Teenager Drona Desai record hits 498 runs in school cricket in Gujarat
Next Article
स्कूली क्रिकेट में मचा हड़कंप, इस 18 साल के बैटर ने 498 रनों की पारी खेलकर मचाई खलबली, रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com