विज्ञापन

Milind Kumar: वनडे में रचा गया इतिहास, USA के 'भारतीय बैटर' ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Milind Kumar in USA Cricket, अब एक बार फिर यूएसके के खिलाड़ी ने एक ऐसा कमाल किया है जिसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप में हमने सौरभ नेत्रवलकर को परफॉर्म करते देखा था

Milind Kumar: वनडे में रचा गया इतिहास, USA के 'भारतीय बैटर' ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने
Milind Kumar Former Ranji Trophy Top-Scorer Now Represent USA

Milind Kumar in USA Cricket: कभी-कभी क्रिकेट के मैदान पर कोई खिलाड़ी कुछ ऐसा कमाल कर डालते हैं जिसे जानकर विश्व क्रिकेट हैरान हो जाता है. अब एक बार फिर यूएसके के खिलाड़ी ने एक ऐसा कमाल किया है जिसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप में हमने सौरभ नेत्रवलकर को परफॉर्म करते देखा था जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया था. अब यूएसए के एक और खिलाड़ी ने कुछ ऐसा कमाल किया है जिसने विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी है.  (Milind Kumar record)

वनडे में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज (Milind Kumar World record in ODI)

मिलिंद कुमार (USA Milind Kumar in ODI) ने वनडे में बड़ा करिश्मा कर दिया है . यूएसए (USA vs UAE) के मिलिंद कुमार वनडे क्रिकेट के इतिहास में इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 155 रन की नाबाद पारी खेली है. वनडे क्रिकेट के 53 साल के इतिहास में मिलिंद 155 रन बनाकर पारी समाप्त करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वनडे में किसी बल्लेबाज ने 155 रन की नाबाद पारी पहले कभी नहीं खेली थी. यूएसए के मिलिंद ने 110 गेंद पर नाबाद 115 रन की पारी खेली. 

यूएई के खिलाफ मैच के दौरान मिलिंद ने यह अनोखा कमाल किया . अपनी पारी में यूएसके के इस बैटर ने 16 चौके और 5 छक्के लगाए. मिलिंद की पारी के दम पर यूएसए की टीम यह मैच 136 रन से जीतने में सफल रही. पहले USA ने बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 339 रन बनाए, जिसके बाद यूएई के टीम 203 रन ही बना सकी. (Milind Kumar ODI World record) 

भारत के लिए रणजी खेल चुके हैं मिलिंद (Who is Milind Kumar)

मिलिंद ने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम के लिए डेब्यू किया था. वो भारत की घरेलू क्रिकेट में सिक्किम और त्रिपुरा टीम के लिए भी खेल चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करने के बाद भी उनकी किस्मत ने उन्हें भारतीय टीम के दरवाजे तक नहीं पहुंचाया जिसके कारण उन्होंने अमेरिका में जाकर क्रिकेट खेलने का फैसला किया.

साल 2021 में मिलिंद अमेरिका में माइनर लीग क्रिकेट का हिस्सा बने थे. साल 2024 में मिलिंग ने कनाडा के खिलाफ टी-20 मैच खेलकर अमेरिका के लिए  डेब्यू किया था. मिलिंग का जन्म दिल्ली में हुआ था. बैटिंग ऑल राउंडर के तौर पर मिलिंद जाने जाते हैं. बता दें कि मिलिंद साल 2018-19 के रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में कुल 1331 रन बनाए थे. 

आईपीएल में मिलिंद दिल्ली डेयरडेविल्स और आरसीबी की टीम का भी हिस्सा रहे थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN 2nd Test: 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी, होटल से लेकर ग्राउंड तक तीन लेयर सिक्योरिटी, कानपुर टेस्ट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Milind Kumar: वनडे में रचा गया इतिहास, USA के 'भारतीय बैटर' ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने
Not Ashwin who is toughest spinner to put away in cricket Steve Smith react on it
Next Article
Steve Smith: अश्विन- बुमराह नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज से डरते हैं स्टीव स्मिथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com