पूरे क्रिकेट जगत को एक परिवार मानते हैं मोहम्मद रिजवान, भारतीय स्टार को कहा, 'हमारे विराट कोहली...'

पाकिस्तान के 29 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने पूरे क्रिकेट जगत को एक परिवार बताया है.

पूरे क्रिकेट जगत को एक परिवार मानते हैं मोहम्मद रिजवान, भारतीय स्टार को कहा, 'हमारे विराट कोहली...'

पाक खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान

खास बातें

  • रिजवान ने पूरे क्रिकेट जगत को एक परिवार बताया
  • भारतीय स्टार को कहा, 'हमारे विराट कोहली...'
  • पुजारा के साथ ससेक्स के लिए रिजवान कर रहे हैं शिरकत
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के 29 वर्षीय स्टार विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. हाल ही में उन्होंने भारतीय अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ काउंटी क्रिकेट (County cricket) में रूम साझा किया है. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम ससेक्स के लिए कई यादगार पारियां खेलीं. उनके और पुजारा के बीच डरहम के खिलाफ निभाई गई 154 रन की शतकीय साझेदारी की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है. उन्होंने इस दौरान पुजारा की जमकर सराहना भी की थी. अब पाक खिलाड़ी का एक और बयान काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. 

दरअसल बीते 12 मई को रिजवान ने एक इंटरव्यू में पूरे क्रिकेट जगत को एक परिवार बताया था. पाक क्रिकेटर के इसी बयान की चारो तरफ सराहना हो रही है. उन्होंने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से खास बातचीत के दौरान कहा, 'पूरा क्रिकेट जगत हमारे लिए परिवार जैसा है. अगर आप पाक टीम के लिए खेल रहे हैं और आपका भाई ऑस्ट्रेलिया के लिए शिरकत कर रहा हो तो निश्चित तौर पर आप उसे आउट करना चाहेंगे. इसका कारण है आप अपने देश के लिए शिरकत कर रहे हैं. लेकिन यह जंग केवल मैदान तक ही सीमित रहती है, इसके बाद हम एक परिवार की तरह हैं. अगर मैं कहूं हमारे विराट तो यह गलत नहीं होगा. या हमारे पुजारा, हमारे स्मिथ, हमारे रूट. मैं यह कह सकता हूं क्योंकि हम सब एक परिवार हैं.'

'काश हमारे पास एक और दिन होता': एंड्रयू साइमंड्स की बहन लुईस का छलका दर्द, दुर्घटना स्थल पर लिखा इमोशनल नोट


बात करें रिजवान के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाक टीम के लिए अबतक 22 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 33 पारियों में 42.8 की एवरेज से 1112 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और सात अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. 

इसके अलावा उन्होंने पाक टीम के लिए 44 वनडे मैच खेलते हुए 39 पारियों में 28.0 की एवरेज से 897 रन और 56 T20I मैच खेलते हुए 45 पारियों में 50.4 की एवरेज से 1662 रन बनाए हैं. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com