Pak vs Sa, 1st Test: पाकिस्तान ने 30 साल बाद की ऐसी शानदार वापसी, फवाद आलम का शतक

Pak vs Sa 1st Test: पाकिस्तान ने सुबह आठ विकेट पर 308 रन से आगे खेलना शुरू किया. शाह ने तेजी से रन बनाये. कैगिसो रबाडा ने पहले ही ओवर में हसन अली (21) को आउट करके अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे किये. रबाडा 200 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा गेंदबाज हैं. पच्चीस वर्ष के रबाडा ने 44 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ.

Pak vs Sa, 1st Test: पाकिस्तान ने 30 साल बाद की ऐसी शानदार वापसी, फवाद आलम का शतक

Pak vs Sa: फवाद आलम ने पाकिस्तान के पैर जमा दिए

कराची:

मेजबान पाकिस्तान ने कराची के नेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका (Pak vs Sa) के खिलाफ  खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बहुत ही शानदार वापसी की. यह यादगार वापसी रही, जो बताती है कि  वर्तमान पाकिस्तानी खिलाड़ी आसानी से हार नहीं मानने वाले. निचले क्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बूते पाकिस्तान (Pak vs Sa) ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर पहली पारी में 158 रन की बढ़त बना ली है. पाकिस्तान (Pak vs Sa) की वापसी में  ग्यारहवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह ने भी उम्दा योगदान देते हुए 38 रन बनाये और नौमान अली (24) के साथ आखिरी विकेट के लिये 55 रन जोड़े. पाकिस्तानी टीम वीरवार को पहले घंटे में पहली पारी में 378 रन बनाकर पवेलियन लौटी.जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिये थे. डीन एगर 18 और एडेन मार्कराम 16 रन बनाकर खेल रहे थे.

पाकिस्तान ने सुबह आठ विकेट पर 308 रन से आगे खेलना शुरू किया. शाह ने तेजी से रन बनाये. कैगिसो रबाडा ने पहले ही ओवर में हसन अली (21) को आउट करके अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे किये. रबाडा 200 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा गेंदबाज हैं. पच्चीस वर्ष के रबाडा ने 44 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ. उन्होंने 70 रन देकर तीन विकेट लिये. लुंगी एंगिडी ने 57 रन देकर दो विकेट लिये,  लेकिन मीडियाकर्मियों और मेजबान फैंस के बीच चर्चा का विषय रही पाकिस्तानी का वापसी. वास्तव में पाक ने ऐसी वापसी तीस साल पहले एडिलेड में की थी.


कराची में पहली पारी में पाकिस्तान के शुरुआती चार विकेट 27 रन पर गिर गए थे. और साल 1990 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पाकिस्तान के चार  विकेट 22 रन पर गिर गए थे. तब इमरान खान के नंबर पांच पर 136, नंबर सात पर वसीम अकरम के 123 और सलीम मलिक के नंबर आठ पर नाबाद 65 रन से पाकिस्तान के नौ विकेट पर 387 रन तक पहुंचने में सफल रहा था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए इमरान जैसी ही भूमिका फवाद आलम ने निफायी, जिन्होंने 109 रन बनाए. नंबर आठ पर फहीम अशरफ ने 64 और नंबर 11  पर यासिर शाह ने नाबाद 38 रन बनाकर पाकिस्तान को उबारते हुए बता दिया कि मेहमाम टीम के लिए पाकिस्तान में सीरीज जीतना आसान होने नहीं जा रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.