PAK स्पिनर यासिर शाह के 'भाई' ने मचाई खलबली, जादुई गेंद से बल्लेबाज को किया बोल्ड- Video

BBL 2021-22: बिग बैश लीग 2021-22 के 52वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद (Fawad Ahmed) ने सिडनी सिक्सर के खिलाफ गजब की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे

PAK स्पिनर यासिर शाह के 'भाई' ने मचाई खलबली, जादुई गेंद से बल्लेबाज को किया बोल्ड- Video

फवाद अहमद की जादूयी गेंद पर बोल्ड हुआ बल्लेबाज

खास बातें

  • बीबीएल में पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद का कमाल
  • पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं फर्स्ट क्लास क्रिकेट
  • अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं.

BBL 2021-22: बिग बैश लीग 2021-22 के 52वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद (Fawad Ahmed) ने सिडनी सिक्सर के खिलाफ गजब की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. खासकर उन्होंने पिच पर अपनी फिरकी का ऐसे जादू बिखेरा जिसे देखकर हर कोई दंग रहा गया. फवाद ने सिडनी सिक्सर के खिलाफ मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी की और केवल 16 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए. अपनी गेंदबाजी के दौरान फवाद ने 2 बल्लेबाजों को बोल्ड किया जो बेहद ही कमाल का रहा. फवाद ने अपनी गेंदबाजी के दौरान जिस तरह से सिडनी के ओपनर जैक एडवर्ड्स को बोल्ड किया उसे देखकर यकीन आप भी हैरान रह जाएंगे. बल्लेबाज को बोल्ड होने के बाद हैरान रहा ही बल्कि कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी फवाद की उस गेंद को देखकर हैरान रह गए. 

चयनकर्ता भारत के अगले टेस्ट कप्तान के नाम की सिफारिश करेंगे", BCCI अधिकारी ने NDTV से कहा

सिडनी सिक्सर की पारी के 13वें ओवर में फवाद गेंदबाजी करने आए और इस दौरान 2 विकेट लेकर खलबली मचा दी. दरअसल 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर फवाद ने पिच पर गेंद को नचाया और अपनी बेहतरीन लेग कटर पर बल्लेबाज जैक एडवर्ड्स को बोल्ड कर दिया. बोल्ड बोने के बाद एडवर्ड्स चौंक गए. हुआ ये कि बल्लेबाज को लगा कि उसने फवाद की इस लग कटर को पढ़ लिया है और हल्के हाथों से शॉट खेलकर सिंगल चुरा लेंगे, लेकिन गेंद ने पिच पर टप्पा खाते ही अपना असर दिखाया और सीधे स्टंप पर जाकर लगी. बीबीएल के ऑफिशियल ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया गया है.


पाकिस्तान के लिए खुल चुके हैं फर्स्ट क्लास क्रिकेट
फवाद अहमद (Fawad Ahmed) पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं जो पाकिस्तान के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन साल 2010 में फवाद ऑस्ट्रेलिया आ गए थे. पाकिस्तान में फवाद उत्तरी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में रहते थे. ऑस्ट्रेलिया आने के बाद फवाद ने सबसे पहले मेलबर्न यूनिवर्सिटी क्लब के लिए खेलना शुरू किया. साल 2012 में फवाद स्थाई रूप से ऑस्ट्रेलियाई निवासी बन गए.

फवाद अहमद ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डेब्यू 2013 में टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलकर किया था. अपने इंटरनेशनल करियर में फवाद अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उनके नाम कुल 6 इंटरनेशनल विकेट हैं.

'टीम मैनेजमेंट के बदले जाने से असहज थे कोहली', संजय मांजरेकर ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर किया रिएक्ट

हालांकि इंटरनेशनल करियर में फवाद का करिश्मा नहीं दिखा लेकिन कुल 159 टी--20 मैचौं में उन्होंने 162 विकेट अबतक चटकाए हैं. बता दें कि फवाद अहमद पाकिस्तानी क्रिकेटरों जुनैद खान और यासिर शाह के चचेरे भाई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट .