यह ख़बर 16 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीपीएल में नहीं खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

खास बातें

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के दो बार प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के परिणामस्वरूप आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के दूसरे संस्करण में एक भी पाकिस्तानी क्रिकेटर हिस्सा नहीं ले सकेगा।
ढाका:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के दो बार प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के परिणामस्वरूप आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के दूसरे संस्करण में एक भी पाकिस्तानी क्रिकेटर हिस्सा नहीं ले सकेगा।

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार से शुरू होने वाले ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सात फ्रेंचाइजी टीमों में से किसी में भी भाग लेने के लिए किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी नहीं किया है।

बीसीबी के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने ढाका में कहा, "पीसीबी के सुभान अहमद ने बीसीबी को बता दिया है कि किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को एनओसी नहीं दी जाएगी।"

गौरतलब है कि बीपीएल अध्यक्ष अफजलुर रहमान सिन्हा ने मंगलवार को कहा था, "हम बुधवार सुबह 10 बजे तक इंतजार करेंगे, अगर इस दौरान पीसीबी की ओर से कोई जवाब नहीं आता है तो टूर्नामेंट पाकिस्तान खिलाड़ियों के बगैर अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा।"

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सातों टीमों को बोली के दौरान नहीं बिकने वाले खिलाड़ियों में से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का विकल्प चुनने को कहा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूरे घटनाक्रम से सबसे अधिक खुलना रॉयल बंगाल्स टीम प्रभावित हुई हैं। इस टीम में सात पाकिस्तान खिलाड़ियों को शामिल किया गया था, जिनमें शोएब मलिक, उमर अकमल, अवैस जिया, उमर अमीन, अहमद शहजाद, हैरिस सोहेल और बिलावल भट्टी शामिल हैं।