यह ख़बर 21 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत दौरे से हमारे खिलाड़ी बहुत कुछ सीखेंगे : रिकी पोंटिंग

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारत दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर पाने से पहले वह खुद कई बार विफल रहे थे और वहां मौजूदा दौरे पर गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अगली बार बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारत दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर पाने से पहले वह खुद कई बार विफल रहे थे और वहां (भारत में) मौजूदा दौरे पर गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अगली बार बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

रिकी पोंटिंग के अनुसार, भारत दौरा हमेशा कठिन होता है। उन्होंने कहा, चार में से पहले तीन दौरों पर मैं भी वहां रन नहीं बना सका था, लेकिन उसके बाद मैंने स्पिन गेंदबाजी को खेलना सीखा और खुद को हालात के अनुकूल ढाला। उन्होंने 'द ऑस्ट्रेलियन' से बातचीत में कहा, अगली बार ये खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वैसे हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम चौथा टेस्ट जीतकर लौटेगी। उल्लेखनीय है कि पोंटिंग ने भारत में अपना पहला अर्द्धशतक अपने दूसरे दौरे में, और पहला शतक पांचवें दौरे में लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिकी पोंटिंग ने टीम के कोच मिकी आर्थर और कप्तान माइकल क्लार्क का भी बचाव किया। उन्होंने कहा, जीत नहीं मिलने पर आप हमेशा दबाव के घेरे में आ जाते हैं, हालांकि जीतने पर शाबासी भी मिलती है। मिकी ने कई विजयी टीमों को कोचिंग दी है और हर बार हर टीम नहीं जीत सकती, लेकिन उन्हें (मिकी आर्थर को) पता है कि वापसी कैसे करनी है। माइकल क्लार्क भी 90 टेस्ट खेल चुका है और उसने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।