"केवल समय ही इस बात का जवाब देगा", शास्त्री ने बताया कि क्यों धोनी ने सौंप दी गायकवाड़ को कप्तानी

पिछले दिनों एमएस धोनी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहली ही गायकवाड़ को कप्तानी सौंपकर सभी को हैरान कर दिया था.

रवि शास्त्री और एमएस धोनी

नई दिल्ली:

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज होते ही फैंस को जो बड़ा झटका लगा, वह था धोनी (MS Dhoni) का कप्तानी छोड़कर युवा ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंप देना. माही के इस ऐलान के साथ ही धोनी की चेन्नई की कप्तानी के लंबे दौर का अंत हो गया. अपनी कप्तानी में धोनी (MS Dhoni) ने CSK को पांच खिताब दिलाए. बहरहाल, यह बदलाव पॉजिटिव आया है. चेन्नई ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते, तो ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी की सभी ने सराहना की. अब पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस घटनाक्रम पर अपने विचार रखे हैं. 

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ हुए MS Dhoni के मुरीद, कहा- "भारत में ऐसा कोई नहीं है जो..."


शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि यह बताता है कि धोनी का यह फैसला उनकी फिटनेस और इस पर टिका है कि कैसे उनका शरीर इस पूरे सीजन के लिए किन बातों की मांग करता है. पूर्व दिग्गज ने कहा कि यह धोनी का आखिरी सीजन है. यह पूरी तरह से साफ है. अब यह इस पर निर्भर करता है कि उनका शरीर पूरे सीजन में कैसे तालमेल बैठा पाता है. अब धोनी पूरा सीजन खेलते हैं या नहीं, इसका जवाब समय ही देगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, शास्त्री ने धोनी द्वारा गायकवाड़ को दी स्वतंत्रता के बारे में बोलते हुए कहा कि जब जरुरत होती है, तभी धोनी हस्तक्षेप करते हैं, लेकिन धोनी ने जो कहा है, वह किया है. धोनी ने कहा कि वह बीच टूर्नामेंट में गायकवाड़ को कप्तानी नहीं देना चाहते थे. शास्त्री ने कहा कि धोनी ने कहा कि मैं पीछे से देख रहा हूं. अगर उसे किसी तरह की मदद की जरुरत है, तो मैं उसके लिए उपलब्द हूं.  जब जडेजा कप्तान थे, तब भी धोनी ने कुछ ऐसा ही किया था. तब भी धोनी खुद को बैकसीट पर ले गए थे. और ब्रेक के दौरान ही धोनी ने थोड़ा बहुत हस्तक्षेप किया था.