NZ vs SA: अजूबे से कम नहीं कीवी खिलाड़ी द्वारा लिया गया यह हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी शॉक्ड में- Video

New Zealand vs South Africa, 1st Test: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हरा दिया. कीवी टीम ने तीसरे दिन ही टेस्ट मैच को जीत लिया

NZ vs SA: अजूबे से कम नहीं कीवी खिलाड़ी द्वारा लिया गया यह हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी शॉक्ड में- Video

टॉम लाथम ने लिया चौंकाने वाला कैच

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों के दी पटखनी
  • मैच में टॉम लाथम के कैच ने बटोरी सुर्खियां
  • जिसने भी देखा दंग रह गया

New Zealand vs South Africa, 1st Test: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हरा दिया. कीवी टीम ने तीसरे दिन ही टेस्ट मैच को जीत लिया. दरअसल कीवी टीम के तेज गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. पहले तो साउथ अफ्रीकी टीम की पहली पारी को 95 रन पर आउट कर दिया फिर न्यूजीलैंड ने 482 रन बनाकर अफ्रीकी टीम को मैच से बाहर कर दिया. इसके बाद दूसरी पारी में भी अफ्रीकी बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने पिच पर जम नहीं पाए और केवल 111 रन पर ही आउट हो गई, जिसके कारण न्यूजीलैंड टेस्ट मैच एक पारी और 276 रन से जीतने में सफल रहा. वैसे, इस मैच में जहां न्यूजीलैंड के बल्लेबाजऔर गेंदबाजों ने कमाल किया तो वहीं न्यूजीलैंड के टॉम लाथम (Tom Latham Catch video) ने ऐसा कैच लिया जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. 

IND vs WI: कोहली और पंत को 10 दिन का ब्रेक, तीसरे टी-20 से हुए बाहर, श्रीलंका के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे T-20 सीरीज

दरअसल साउथ अफ्रीका के पहली पारी के दौरान लाथम ने डुआने ओलिवियर का कैच शॉर्ट लेग पर लिया. लेकिन यह कैच काफी मुश्किल भरा था. हुआ ये कि अफ्रीकी पारी के 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर जो स्पिनर नील वैगनर ने की थी. उस गेंद पर बल्लेबाज ओलिवियर ने बैठकर स्वीप शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन यहां पर शॉर्ट लेग पर खड़े लाथम ने दिमागी चाल चली और पहले से ही उस ओर अपने कदम बढ़ा लिए जिस ओर बल्लेबाज शॉट खेलने वाला था. 


IND vs WI: वेंकटेश अय्यर के स्टाइलिश शॉट ने मचाई खलबली, भारतीय डग आउट में आया 'भूकंप', खिलाड़ी भागते दिखे- Video

ओलिवियर के बल्ले पर जैसे ही गेंद लगी वैसे ही लाथम ने गेंद की दिशा की ओर बढ़ते हुए एक हाथ से मुश्किल और असंभव सा कैच लपक लिया. जिसे देखकर बल्लेबाज तो यकीन ही नहीं कर पा रहा था तो वहीं कीवी विकेटकीपर भी लाथम के इस अनोखा प्रयास को देखकर चौंक से गए थे.

भारतीय टीम ने T20I में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की दूसरी टीम बनी, PAK से भी तेज किया यह कारनामा

इसके साथ-साथ अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी (Tim Southee) ने अपने धरती पर यानि न्यूजीलैंड में खेलते हुए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले कीवी गेंदबाज बन गए हैं. न्यूजीलैंड में खेलते हुए साउथी ने कुल 202 विकेट अपने नाम किए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.